बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksL&T ने फ्रांस की श्नाइडर को बेचा इलेक्ट्रिकल बिजनेस, 14 हजार करोड़ में हुई डील

L&T ने फ्रांस की श्नाइडर को बेचा इलेक्ट्रिकल बिजनेस, 14 हजार करोड़ में हुई डील

लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने अपना इलेक्ट्रिकल एंड ऑटोमेशन (E&A) बेच दिया है।

1 of

मुम्‍बई. लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने फ्रांस की कंपनी श्‍नाइडर इलेक्ट्रिक को अपना इलेक्ट्रिकल एंड ऑटोमेशन (E&A) बिजनेस बेच दिया है। यह डील 14 हजार करोड़ रुपए में हुई है। यह डील पूरी तरह कैश में की गई है। इस कंपनी का रेवेन्‍यू FY17 के दौरान 5,038 करोड़ रुपए रहा था। श्‍नाइडर इलेक्ट्रिक फ्रांस की 180 साल पुरानी कंपनी है। यह मुख्‍य रूप से एनर्जी मैनेजमेंट, ऑटोमेशन सॉल्‍यूशन सहित कई अन्‍य कारोबार में है। 

 

 

L&T बढ़ा रही कोर बिजनेस पर फोकस

L&T ने कहा है कि उसका फोकस कोर बिजनेस पर है। इसी प्‍लानिंग के तहत वह E&A बिजनेस को बेच कर कोर बिजनेस में निवेश बढ़ा रही है, जिससे निवेशकों लॉग टर्म में अच्‍छी वैल्‍यू मिल सके। कंपनी के मुख्‍य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक एसएन सुब्रमण्यम ने अपने बयान में कहा कि कंपनी अपनी इसी प्‍लानिंग के तहत आगे बढ़ रही है। उन्‍होंने कहा कि श्‍नाइडर इलेक्ट्रिक से रिश्‍ते बढ़ना दोनों कंपनियों के लिए फायदेमंद है। इसके कर्मचारियों सहित बिजनेस पार्टनर और शेयरहोल्‍डर्स को फायदा होगा। 

 

 

इस डील के लिए चाहिए रेग्‍युलेटरी परमीशन

उन्‍होंने कहा कि इस सौदे के लिए अभी रेग्‍युलेटरी मंजूरी मिलना बाकी है। उन्‍होंने कहा कि इस E&A सौदे के तहत मरीन, स्विचगियर सहित अन्‍य कारोबार नई कंपनी को ट्रांसफर किए जाएंगे। इसमें लो वोल्‍टेज में कई सारे लो और मीडियम वोल्‍टेज स्विचगियर, इलेक्ट्रिक सिस्‍टम, मरीन स्विचगियर सहित ऑटोमेशन के ढेर सारे प्रॉडक्‍ट हैं। 

 

कई देशों में है उत्‍पादन इकाई

E&A कारोबार के तहत कंपनी की देश और विदेश में कई जगह पर उत्‍पादन इकाईं हैं। भारत में नवी मुम्‍बई, अहमदनगर, वडोदरा, कोयंबटूर और मैसूर में यह इकाइया उपलब्‍ध हैं। वहीं विदेशों में साउदी अरब, यूएई, कुवैत, मलेशिया, इंडोनेशिया साहित ब्रिटेन में यह इकाइयां हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट