विज्ञापन
Home » Market » StocksLakshmi Vilas Bank board approves merger with Indiabulls Housing Finance

इंडियाबुल्स हाउसिंग और लक्ष्मी विलास बैंक के मर्जर का रास्ता साफ, बैंक के बोर्ड ने दी मंजूरी

मर्जर के प्रपोजल अभी विचार करेगा रिजर्व बैंक

Lakshmi Vilas Bank board approves merger with Indiabulls Housing Finance

लक्ष्मी विलास बैंक (Lakshmi Vilas Bank) और हाउसिंग फाइनेंस कंपनी इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) के मर्जर का रास्ता साफ हो गया है।

नई दिल्ली. लक्ष्मी विलास बैंक (Lakshmi Vilas Bank) और हाउसिंग फाइनेंस कंपनी इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) के मर्जर का रास्ता साफ हो गया है। शुक्रवार को लक्ष्मी विलास बैंक ने कहा कि उसके बोर्ड ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर स्वैप एक्विजिशन (share swap acquisition) यानी अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है।

 

आरबीआई करेगा विचार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मर्जर के प्रपोजल पर अभी आरबीआई (RBI) भी विचार करेगा। उसकी मंजूरी के बाद ही दोनों कंपनियों के मर्जर का रास्ता साफ होगा।

 

शेयर स्वैप रेश्यो तय

लक्ष्मी विलास बैंक ने एक बयान में कहा कि उसके शेयरहोल्डर्स को प्रति शेयर इंडियाबुल्स का 0.14 शेयर मिलेगा। लक्ष्मी विलास बैंक में लगातार दूसरे दिन आय 5 फीसदी का सर्किट लगा और 92.75 रुपए पर बंद हुआ। इंडियाबुल्स हाउसिंग के साथ मर्जर की खबर से प्राइवेट सेक्टर के लेंडर बैंक के शेयर को फायदा मिल रहा है।

 

इंडियाबुल्स हाउसिंग का शेयर मजबूत

वहीं पिछले तीन ट्रेडिंस सेशन के दौरान इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 2 फीसदी की मजबूती के साथ 916 रुपए के स्तर पर पहुंच गया, हालांकि बाद में तेजी सीमित हो गई और शेयर 903 रुपए के आसपास क्लोज हुआ। इस डील की घोषणा मार्केट के क्लोज होने के बाद हुई।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन