बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks​आज का खास स्‍टॉक : गेल इंडिया के शेयर 8% चढ़े, कारोबार बढ़ाने की खबर का असर

​आज का खास स्‍टॉक : गेल इंडिया के शेयर 8% चढ़े, कारोबार बढ़ाने की खबर का असर

कारोबारी सप्‍ताह के चौथे दिन गुरुवार को गेल इंडिया लिमिटेड के शेयर भाव में 7 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा हुआ।

1 of

नई दिल्‍ली। कारोबारी सप्‍ताह के चौथे दिन गुरुवार को गेल इंडिया लिमिटेड के शेयर भाव में 7 फीसदी से ज्‍यादा का इजाफा हुआ। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 7.5 फीसदी चढ़कर 496.30 रुपए पर पहुंच गए। जो 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। दरअसल, मीडिया में गेल इंडिया के कारोबार बढ़ाने की खबर आई । इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली। 


ऐसी रही शेयर की चाल 


बुधवार को गेल इंडिया का कारोबार 456.05 रुपए के शेयर भाव पर बंद हुआ था। गुरुवार को कंपनी का शेयर इसी भाव पर खुला। लेकिन कारोबार के दौरान यह 7.5 फीसदी चढ़कर  496.30 रुपए के भाव पर पहुंच गया।  कंपनी के शेयर का यह भाव  52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। कंपनी का कारोबार 492.55 रुपए के भाव पर बंद हुआ। बता दें कि गेल इंडिया के शेयर 16 दिसंबर 2016 को 308.00 रुपए के भाव पर पहुंचे थे जो 52 सप्‍ताह का लो लेवल था। 


इसलिए आई तेजी 


गेल इंडिया के शेयर में तेजी की वजह कंपनी के कारोबार बढ़ाने की खबर के बाद देखने को मिली। दरअसल, मीडिया में ऐसी खबरें आईं हैं कि FY19 के खत्‍म होने तक कंपनी 6000 करोड़ रुपए का  कैपिटल एक्‍सपेंडेचर करेगी। यह इन्‍वेस्‍टमेंट 2020 तक एक और 2,500 किलोमीटर की गैस पाइपलाइन के निर्माण के लिए है। 

 

 

इस सेक्‍टर में कंपनी 


गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी (GAIL)   देश की दिग्‍गज  नेचुरल गैस प्रोसेसिंग और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कंपनी है। इस कंपनी का नेचुरल गैस, लिक्‍विड हाइड्रोकार्बन, लिक्‍विफाइड पेट्रोलियम गैस ट्रांसमिशन, पेट्रोकेमिकल, सिटी गैस डिस्‍ट्रीब्‍यूशन में विस्‍तार है।  

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट