Home » Market » Stocksknow why Coromandel International hits 52 week high

आज का खास स्‍टॉक: कोरोमंडल इंटरनेशनल में 4% बढ़त, अधिग्रहण का मिला फायदा

मंगलवार को कारोबार के दौरान कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयर भाव में 4 फीसदी के करीब तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली। मंगलवार को कारोबार के दौरान कोरोमंडल इंटरनेशनल  लिमिटेड के शेयर में 4 फीसदी के करीब तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर 559.45 रुपए के भाव पर पहुंच गए।  यह 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। यह तेजी E.I.D. पैरी नामक कंपनी के  जैव कीटनाशक व्यापार का अधिग्रहण करने के बाद देखी गई।    


ऐसी रही शेयर की चाल 

पिछले कारोबारी दिन कोरोमडंल इंटरनेशनल के शेयर 538.05 रुपए के भाव पर बंद हुए थे। उसकी तुलना में मंगलवार को कंपनी के शेयर 545.20 रुपए के भाव पर खुले। कुछ ही देर में कंपनी के शेयर 4 फीसदी की तेजी के साथ  559.45 रुपए के भाव पर भी पहुंच गए, जो उसका 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। वहीं 543.55 रुपए का भाव लो रहा। मार्केट बंद होने पर कंपनी के शेयर 553.55 रुपए के भाव पर पहुंच गए। 

 

 

इसलिए आई तेजी  

कोरोमडंल इंटरनेशनल के शेयर में तेजी की वजह E.I.D. पैरी नामक कंपनी के जैव कीटनाशक व्यापार का अधिग्रहण रही। दरअसल, E.I.D. पैरी नामक कंपनी ने जैव कीटनाशक व्यापार के साथ ही अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पैरी अमेरिका को अपनी ही एक अन्य लिस्‍टेड सहायक कंपनी कोरोमडंल इंटरनेशनल को 338 करोड़ रुपए में बेचा है।

कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड की स्‍थापना 1960 में इंटीग्रीटेड मार्केटिंग कॉरपोरेशन और अमेरिका की ऑयल इंडस्ट्री कंपन शेव्रॉन ने की थी। कंपनी का कारोबार फर्टिलाइजर, पेस्‍ट्रीसाइड्स जैसे सेक्‍टर में है।  

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट