Home » Market » Stocksknow abut top 5 midcap stocks in volatile market

इन 5 मिडकैप स्टॉक्स में बने निवेश के मौके, 69% तक रिटर्न की उम्मीद

सोमवार की बड़ी तेजी को छोड़ दें तो बीते लगभग डेढ़ महीने से स्टॉक मार्केट पर लगातार प्रेशर देखने को मिल रहा है।

1 of

 

 

नई दिल्ली. सोमवार की बड़ी तेजी को छोड़ दें तो बीते लगभग डेढ़ महीने से स्टॉक मार्केट पर लगातार प्रेशर देखने को मिल रहा है। इस दौरान कई क्वालिटी स्टॉक्स में भी गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में कई स्टॉक्स का वैल्युएशन बेहतर हो गया है, जिनमें निवेश करके अच्छा रिटर्न हासिल किया जा सकता है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऐसे में निवेशकों को सतर्क रहकर स्टॉक स्पेसिफिक‍ खरीददारी करनी चाहिए। मनीभास्कर यहां ऐसे ही 5 मिडकैप स्टॉक्स के बारे में बता रहा है, जिनके लिए ब्रोकरेज हाउस ने खरीददारी की सलाह दी है।

 

 

# सनटेक रियल्टी

टारगेट-550 रुपए

रिटर्न-36 फीसदी

मुंबई बेस्ड रियल्टी कंपनी के लिए ब्रोकरेज हाउस जॉइंडर कैपिटल ने 550 रुपए रुपए का टारगेट दिया है। यह स्टॉक फिलहाल 405 रुपए पर ट्रेड कर रहा है, ऐसे में इस स्टॉक्स में 36 फीसदी का रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

ब्रोकरेज हाउस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सनटेक मुंबई बेस्ड रियल्टी कंपनी है, जो अल्ट्रा लग्जरी और लग्जरी रेजिडेंशियल सेगमेंट में सेवाएं देती है। कंपनी के पोर्टफोलियो मेें 2.3 करोड़ वर्ग फुट एरिया में फैले 25 प्रोजेक्ट शामिल हैं।  कंपनी के मुंबई के सीबीडी, बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स एरिया में 3 अहम प्रोजेक्ट हैं।

 

 

 

# टाटा पावर

टारगेट-136 रुपए

रिटर्न-69 फीसदी

 

ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने इस स्टॉक के लिए 136 रुपए का टारगेट दिया है। मौजूदा प्राइस 80.65 रुपए पर इस स्टॉक में 69 फीसदी तक का रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

ब्रोकरेज हाउस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दिसंबर क्वार्टर में कंपनी का मुंद्रा यूएमपीपी में घाटा अनुमान से कम रहने के कारम पीएटी 630 करोड़ रुपए रहा, जो हमारे 570 करोड़ रुपए के अनुमान से काफी ज्यादा है। इसके अलावा कंपनी अपने कर्ज को घटाने की योजना पर भी काम कर रही है।

 

आगे पढ़ें-दूसरे स्टॉक्स

 

 

# पेज इंडस्ट्रीज

टारगेट-27490 रुपए

रिटर्न-27 फीसदी

 

मोतीलाल ओसवाल ने अपनी रिपोर्ट में यह कंपनी व्यापक स्तर पर अपने एक्सक्लूजिव ब्रांड आउटलेट (ईबीओ) का विस्तार कर रही है। कंपनी की इस साल फरवरी-मार्च में अपने 80 नए आउटलेट खोलने की योजना थी। इसके अलावा उसकी वित्त वर्ष 2019 में 500 नए आउटलेट खोलने की योजना भी है। इस योजना पर अमल के साथ ही अगले वित्त वर्ष तक उसके कुल ईबीओ की संख्या  1,000 के आसपास हो जाएगी। इसे ध्यान में रखते हुए ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक के लिए 27490 रुपए का टारगेट दिया है। इस प्रकार इस स्टॉक के मौजूदा स्टॉक प्राइस 21585 रुपए पर 27 फीसदी तक रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

 

 

# अमार राजा बैटरीज

टारगेट-892 रुपए

रिटर्न- 10 फीसदी

 

जिओजित ने अमार राज बैटरीज पर खरीददारी की सलाह दी है। यह कंपनी भारत की दूसरी बड़ी लेड-एसिड बैटरी मैन्युफैक्चरर कंपनी है। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक यह टेलिकॉम सेगमेंट में मार्केट लीडर है और कंपनी ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल सेक्टर के लिए भी बैटरी बनाती है। दिसंबर में समाप्त क्वार्टर के दौरान उसके रेवेन्यू में लगभग 17 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है और कंपनी को ऑटोमोटिव सेगमेंट से खासा सपोर्ट मिला। वहीं गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है, जिसका कंपनी को खासा फायदा मिलने की उम्मीद है। कंपनी की स्टॉक सोमवार को 813 रुपए पर बंद हुआ। ब्रोकरेज हाउस ने इसके लिए 892 रुपए का टारगेट दिया है। ऐसे में इस स्टॉक में कुछ ही महीनों में 10 फीसदी का रिटर्न आसानी से मिल सकता है।

 

 

# चोलामंडल इन्वेस्टमेंट

टारगेट-1550 रुपए

रिटर्न-8 फीसदी

 

एक्सिस डायरेक्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर क्वार्टर में कंपनी का पीएटी 53 फईसदी बढ़कर लगभग 250 करोड़ रुपए रहा, जो हमारे अनुमान से ज्यादा रहा। अच्छी अर्निंग ग्रोथ और एसेट क्वालिटी में सुधार से जीएनपीए रेश्यो में कमी आई है। एयूएम ग्रोथ 20 फीसदी रही है, जो पिछले 15 क्वार्टर में सबसे ज्यादा है। इसे देखते हुए ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक के लिए 1550 रुपए का टारगेट दिया है। मौजूदा प्राइस 1441 रुपए पर इसमें 8 फीसदी का रिटर्न हासिल किया जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss