Home » Market » Stocksknow about isha ambanis father in law include in Indias top rich list

33 हजार करोड़ है अंबानी के समधी की दौलत, भारत के टॉप अमीरों में हैं शामिल

मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा की शादी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से तय की है।

1 of

नई दिल्‍ली. मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा की शादी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से तय की है। फोर्ब्‍स की 9 फरवरी 2018 को जारी अमीरों की लिस्‍ट के अनुसारअजय पीरामल 22वें नबंर पर हैं उनके दौलत 4.9 अरब डालर है।

 

33 हजार करोड़ रुपए है अजय पीरामल की वेल्‍थ 

फोर्ब्‍स की लिस्‍ट के मुताबिक पीरामल इंटरप्राइजेज के ओनर अजय पीरामल की वैल्‍थ करीब 33 हजार करोड़ रुपए (4.9 अरब डालर) है। इस ग्रुप के मुखिया अजय पीरामल इस वक्‍त 62 साल के है और इनका ग्रुप फार्मा, हेल्‍थ केयर से लेकर वित्‍तीय क्षेत्र में सक्रिय है। हालांकि उन्‍होंने 1977 में कारोबार की शुरुआत टैक्‍सटाइल्‍स के फैमली बिजनेस से की थी, लेकिन बाद में यह ग्रुप फार्मा और अन्‍य कारोबार में आया। फार्मा कारोबार में इन्‍होंने 2010 में एक बड़ी डील के तहत अपना फार्मूलेशन का कारोबार एबोट लैब को 3.8 अरब डालर में बेच दिया था। यह डील उस वक्‍त के हिसाब से बड़ी डील थी। 

 

 

कौन कौन है उनके परिवार में 
अजय पीरामल की पत्‍नी स्‍वाति कंपनी में वाइस चेयरमैन हैं, वहीं नंदिनी और आनंद कंपनी के बोर्ड में हैं। 


अागे पढ़ें : दिसबंर में ही होगी मुकेश अंबानी के बेटे की भी शादी 

 

बेटे की भी हाल ही में तय की थी शादी

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्‍लोका मेहता की मार्च में प्री-एंगेजमेंट हुई है। श्‍लोका रोजी ब्‍लू डायमंड के हेड रसेल मेहता और मोना मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। आकाश और श्‍लोका की शादी भी दिसंबर में होने की बात कही जा रही है।  यह दोनों काफी समय से काफी अच्‍छे दोस्‍त थे। वैसे दोनों परिवारों के रिश्‍ते कई सालों से काफी अच्‍छे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट