विज्ञापन
Home » Market » StocksKarachi stock exchange tanks nearly 4 pc after shot down F-16 jet

पाकिस्तान के शेयर बाजार में मचा कोहराम, पाकिस्तानियों के करोड़ों डूबे

F-16 गिरने की खबर से दहला कराची स्टॉक एक्सचेंज

Karachi stock exchange tanks nearly 4 pc after shot down F-16 jet

नई दिल्ली. भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के एक एफ-16 (F-16) फाइटर प्लेन गिराए जाने की खबर से पाकिस्तान का शेयर बाजार बुरी तरह दहल गया। बुधवार को जैसे ही यह खबर आई, पाकिस्तान का कराची स्टॉक एक्सचेंज (karachi stock exchange) दहल गया। एक दिन पहले की तुलना में मामूली गिरावट के साथ खुलने के बाद बॉर्डर पर तनाव बढ़ने की खबरों के बीच कराची स्टॉक एक्सचेंज लगभग 4 फीसदी टूटकर 37300 के करीब आ गया। हालांकि बाद में इसमें कुछ रिकवरी देखने को मिली।

 

1500 अंक टूटा कराची स्टॉक एक्सचेंज

एक दिन पहले की तुलना में कराची स्टॉक एक्सचेंज (karachi stock exchange) लगभग 1500 अंक टूटकर 37330 के स्तर पर आ गया। हालांकि बाद में कुछ रिकवरी दर्ज की गई और फिलहाल (2.30 बजे) बाजार 2 फीसदी टूटकर 38000 के आसपास कारोबार कर रहा है। पाकिस्तान के KSE100 इंडेक्स में कराची स्टॉक एक्सचेंज (karachi stock exchange) की लगभग 85 फीसदी कंपनियों के शेयर लिस्टेड हैं।

 

पाकिस्तान के शेयर बाजार में हाहाकार

कराची स्टॉक एक्सचेंज (karachi stock exchange) में मचे इस कोहराम से पाकिस्तानियों के करोड़ों डूब गए। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के बाद घबराए निवेशकों ने पाकिस्तान से पैसा निकालना शुरू कर दिया है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बेहद नाजुक है। ऐसे में भारत के साथ तनाव बढ़ने से निवेशकों में घबराहट पैदा हो गई है। इसीलिए शेयर बाजार में भारी गिरावट है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन