बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्‍टॉक : कल्पतरु पावर में 12% तक की तेजी, बड़ा ऑर्डर मिलने का फायदा

आज का खास स्‍टॉक : कल्पतरु पावर में 12% तक की तेजी, बड़ा ऑर्डर मिलने का फायदा

सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन Kalpataru पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड (KPTL)के शेयर में करीब 12 फीसदी की तेजी देखने को मिली

1 of

 

नई दिल्‍ली. सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन  कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड  (KPTL)  के शेयर में करीब 12 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 534 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। दरअसल, कंपनी को  871 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है, जिसका फायदा शेयर को मिला। कंपनी का शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ  506.35 रुपए पर बंद हुआ।  

 

ऐसी रही शेयर की चाल

सोमवार को कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड का शेयर 480.30 रुपए के भाव पर बंद हुआ, जो मंगलवार को 534 रुपए पर खुला। पूरे दिन कारोबार के दौरान यही भाव का उच्‍चतम स्‍तर रहा। वहीं शेयर ने 502.40 रुपए के लो प्राइस को भी टच किया। मार्केट बंद होने पर शेयर प्राइस 506.35 रुपए रहे। बता दें कि इसी  12 जनवरी को Kalpataru पावर के शेयर 535 रुपए पर पहुंचे थे जो 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है।

 

ये रही शेयर में तेजी की वजह

कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड को 871 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। इनमें से ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ आंध्र प्रदेश (APTRANSCO) की ओर से 282 करोड़ का ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर ट्रांसमिशन लाइन के डिजाइन, सप्‍लाई और कंस्‍ट्रक्‍शन के लिए मिला है।

 

यहां से मिला ऑर्डर  

- इसके अलावा जहां से कंपनी को ऑर्डर मिला है वो इस प्रकार है।

-Kalpataru पावर को बांग्लादेश की पॉवर ग्रिड कंपनी से 400 kV डबल सर्किट ट्रांसमिशन लाइन और नेपाल विद्युत प्राधिकरण से 132 kV ट्रांसमिशन लाइन के लिए लगभग 100 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है।

- CORE से 123 करोड़ रुपए के लिए रेलवे विद्युतीकरण कार्य के डिजाइन, आपूर्ति, निर्माण, परीक्षण और कमीशन के लिए ऑर्डर मिला है।

- राजस्‍थान में पाइपलाइन के काम के लिए प्राइवेट क्‍लाइंट से 366 करोड़ का ऑर्डर मिला है।

 

कंपनी के बारे में

KPTL पॉवर ट्रांसमिशन से जुड़े सेक्‍टर की अग्रणी कंपनी है। करीब तीन दशक से इस इंडस्‍ट्री में सक्रिय KPTL का कारोबार 40 देशों में है। यह 1969 में स्‍थापित Kalpataru ग्रुप का हिस्‍सा है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट