Home » Market » StocksJSW Steel makes the highest bid for Bhushan Power

JSW स्टील ने भूषण पावर के लिए लगाई हाइएस्ट बोली, टाटा स्टील-लिबर्टी हाउस पिछले ऑफर पर बरकरार

टाटा स्टील ने 17,000 करोड़ रुपए और लिबर्टी हाउस ने 18,000 करोड़ के साथ अपने पिछले ऑफर को बरकरार रखा है।

JSW Steel makes the highest bid for Bhushan Power

नई दिल्ली.   JSW स्टील ने कर्ज में दबी भूषण पावर एंड के लिए अपना रिवाइज्ड ऑफर बढ़ाकर 19,700 करोड़ रुपये कर दिया, जबकि टाटा स्टील और लिबर्टी हाउस ने ऑफर में बढ़ोतरी नहीं की है। टाटा स्टील ने 17,000 करोड़ रुपए और लिबर्टी हाउस ने 18,000 करोड़ के साथ अपने पिछले ऑफर को बरकरार रखा है। भूषण पावर एंड स्टील उन 12 कंपनियों में शामिल है, जिन्हें आरबीआई ने सबसे पहले दिवालिया अदालत में ले जाने का बैंकों को निर्देश दिया था। उस पर लेंडर्स का 49,264 करोड़ रुपए बकाया है। 

 

77 फीसदी ज्यादा लगाई बोली

भूषण पावर के लिए जेएसडब्ल्यू स्टील की तरफ से यह पिछले छह महीनों में तीसरा ऑफर है। कंपनी ने पहले राउंड की बोली में 11,000 करोड़ रुपए की पेशकश की थी। पहला राउंड 8 फरवरी को खत्म हुआ था। इसके बाद जुलाई के आखिरी हफ्ते में कंपनी ने इसे बढ़ाकर 18,000 करोड़ रुपए कर दिया था। जेएसडब्ल्यू का हालिया ऑफर उसकी पहली बोली से 77 फीसदी ज्यादा है।


भूषण पावर के लिए टाटा स्टील की बोली को सबसे अधिक बताए जाने के तुरंत बाद जेएसडब्ल्यू स्टील ने रिवाइज्ड ऑफर पेश किया था। लिबर्टी हाउस की बोली ऊंची रहने के बावजूद लेंडर्स ने उसे अयोग्य घोषित कर दिया था क्योंकि वह यह नहीं बता पाई थी कि कंपनी को खरीदने के लिए पैसों का इंतजाम कैसे किया जाएगा। 27 जुलाई को जेएसडब्ल्यू से रिवाइज्ड ऑफर मिलने के बाद बैंकों ने टाटा स्टील और लिबर्टी हाउस को नए सिरे से ऑफर देने का मौका दिया था। वैसे टाटा स्टील ने इसका विरोध किया था। 

 

यह भी पढ़ें, इनसॉल्वेंसी कोड के तहत बिकने वाली पहली कंपनी बनी कंपनी भूषण, टाटा स्टील ने किया अधिग्रहण

 

उसने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्राइब्यूनल (एनसीएलएटी) में इसे चुनौती दी थी। हालांकि, ट्राइब्यूनल ने बैंकों को रिवाइज्ड ऑफर स्वीकार करने की इजाजत दी थी। इस आदेश को टाटा स्टील ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। देश की सबसे बड़ी अदालत ने भी रिवाइज्ड बोली को लेकर बैंकों के हक में फैसला सुनाया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट