Home » Market » StocksJio to suspend bank transfers from JioMoney wallet from Tue

Jio मनी से 27 फरवरी से बैंक में ट्रांसफर नहीं होगा पैसा, जारी हुआ अलर्ट

रिलायंस जियो मनी से 27 फरवरी से पैसा बैंक में नहीं होगा ट्रांसफर।

1 of

मुम्‍बई. रिलायंस जियो मनी से अपने उपभोक्‍ताअों को मैसेज भेज कर जानकारी दी है कि 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से पैसे बैंक में ट्रांसफर करने पर रोक लगा दी जाएगी। कंपनी ने यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक की गाइड लाइन के बाद किया है। 

 

 

एक बार में पैसा ट्रांसफर पर नहीं लगेगा चार्ज

जियोे मनी के अनुसार आरबीआई ने अपनी गाइडलाइन में कहा है कि मोबाइल वॉलेट से पैसा बैंक में ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है। यह आदेश 27 फरवरी से लागू होगा। जियो मनी ने इसके चलते अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि वह एक बार में अगर अपने पैसे इस तारीख के पहले बैंक में ट्रांसफर करते हैं तो उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। लाग इस सुविधा का फायदा 26 फरवरी तक ले सकते हैं। 

 

 

हालांकि कंपनी ने आरबीआई की गाइडलाइन के बारे में नहीं बताया

न्‍यूज एजेंसी कोजेन्सिस के अनुसार जब कंपनी से आरबीआई की गाइडलाइन के बारे में जानकारी मांगी गई तो वह देने में असफल रही। हालांकि जब एजेंसी ने रिलायंस जियो के कस्‍टमर केयर पर इस मामले में जानकारी चाही तो बताया गया कि जरूरी लाइसेंस लिया जा रहा है। जियोे पेमेंट बैंक जल्‍द ही अपना आपरेशन शुरू करेगी। इसके बाद ही जियो मनी से पैसा बैंक में आराम से ट्रांसफर हो सकेगा। 

 

 

कब से शुरू होगा पेमेंट बैंक तय नहीं 

हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि पेमेंट बैंक कब से काम करना शुरू कर देगा। इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट