Home » Industry » IT-TelecomGet new jio handset in Rs 1095 not in Rs 501

Jio मानसून हंगामा में नए फोन के लिए देने होंगे 1095 रु, 6 महीने का लेना होगा रिचार्ज

Jio Monsoon Hungama: किसी भी कंपनी के पुराने फोन के बदले ले सकते हैं नया JioPhone।

1 of

नई दिल्‍ली. Jio मानसून हंगामा के तहत लोगों को नया फोन लेने के लिए 501 रुपए नहीं बल्कि 1095 रुपए चुकाने होंगे। कंपनी इस ऑफर के साथ 6 माह का रिचार्ज भी दे रही है। इस भुगतान को मिलाकर ग्राहक को नए फोन के लिए कुल 1095 रुपए का एकमुश्‍त भुगतान करना होगा। कंपनी ने शुक्रवार को इस हैंडसेट को लेने वालों के लिए शर्तों का खुलासा किया है। यह ऑफर पूरे देश में लागू है। 

 

501 रुपए हैं रिफंडेबल
Jio इस ऑफर के तहत जियो फोन के इस्‍तेमाल करने वालों की संख्‍या चार गुना करना चाहती है। अभी जियो फोन का इस्‍तेमाल करने वालों की संख्‍या 2.5 करोड़ है, जिसे बढ़ाकर 10 करोड़ करने की योजना है। यह फाेन 501 रुपए के भुगतान पर किसी भी पुरान फोन से एक्‍सचेंज करके लिया जा सकता है। कंपनी बाद में यह 501 रुपए वापस करेगी। 

 

किसी भी कंपनी का फोन दे सकते हैं एक्‍सचेंज में 
जियो ने कहा है कि नए हैंडसेट को लेने के लिए कोई भी पुराना फीचर फोन देना होगा। इसके साथ उसकी बैटरी और चार्जर भी देना होगा। यह किसी भी कंपनी का हो सकता है। कंपनी का कहना है एक तरह से उसका यह फोन एकदम फ्री में मिल रहा है, क्‍योंकि कंपनी तीन साल बाद ग्राहक को 501 रुपए वापस कर देगी। 

 

6 माह के रीचार्ज के लिए देने होंगे 594 रुपए
कंपनी ने बताया है कि यह फोन लेने वालोें को 6 माह का रिचार्ज भी कराना होगा। 99 रुपए महीने के हिसाब से लोगों को 594 रुपए एडवांस में देने होंगे। इस रीचार्ज के तहत ग्राहक को फ्री कॉलिंग के अलावा 4जी अनलिमिटेड डाटा भी मिलेगा। इस प्‍लान के तहत रोज 0.5 जीबी डाटा हाई स्‍पीड का और इसके बाद कम स्‍पीड में डाटा सुविधा मिलेगी। इसके अलावा रोज 300 SMS की सुविधा भी मिलेगी। 

 


आगे पढ़ें : जानें फोन के फीचर

 

 

यह भी पढ़ें : LIC से नहीं मिलेगा क्‍लेम, अगर की हैं ये 3 गलतियां

 

 

 

 

ये होंगे फीचर्स
- ड्युअल सिम कंपै‍टेबिलिटी
- 2.4 इंच QVGA डिस्‍प्ले
- Kai ऑपरेटिंग सिस्‍टम 
- 512MB रैम 
- 4GB इंटर्नल स्‍टोरेज, 128GB तक बढ़ाए जाने की सुविधा
- 2000 mAHबैटरी
- 2 मेगापिक्‍सल रीयर कैमरा और VGA फ्रंट फेसिंग कैमरा 
- FM, ब्‍लूटूथ, GPS, Wi-Fi, NFC सपोर्ट 
- फेसबुक, यूट्यूब, व्‍हाट्सऐप 


पुराने Jio फोन से कैसे होगा अलग
रिलायंस के मौजूदा Jio फोन में वैसे तो सभी Jio ऐप जैसे जियो म्यूज़िक, जियो सिनेमा समेत नए Jio फोन में आने वाले सभी फीचर्स हैं लेकिन यह फेसबुक, यूट्यूब, व्‍हाट्सऐप को सपोर्ट नहीं करता। वहीं नए Jio फोन में फेसबुक, व्‍हाट्सऐप और यूट्यूब की सुविधा भी होगी। अभी तक ये सुविधाएं स्‍मार्टफोन्‍स में ही मिलती थीं लेकिन Jio फोन 2 से आप इन्‍हें एक फीचर फोन में एक्‍सेस कर सकेंगे। रिलायंस के मुताबिक नया मॉडल Jio फोन का हाई एंड मॉडल होगा। यह फुल कीपैड फोन होगा और हॉरिजेंटल स्‍क्रीन व्‍यूइंग एक्‍सपीरियंस देगा। 

 

 

आगे पढ़ें- आखिर कैसे मिलेगा यह फोन 

 

 

पुराने Jio फोन भी होंगे अपग्रेड
मुकेश अंबानी की बेटी और रिलायंस Jio की डायरेक्‍टर ईशा अंबानी ने घोषणा की कि पुराने Jio फोन्‍स को भी अपग्रेड किया जाएगा और इनमें भी यूट्यूब, फेसबुक और व्‍हाट्सऐप की सुविधा मिलने लगेगी। ये ऐप्‍स वॉइस कमांड से काम करेंगे यानी आप बोलकर वीडियो प्‍ले कर सकेंगे। ये सारे फीचर सभी Jio फोन में 15 अगस्‍त से मिलने लगेंगे। 

 

 

कैसे मिलेगा यह फोन 
अगर आप इस फोन को लेने के इच्‍छुक हैं तो सबसे पहले आपको जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्‍टर करना होगा। इसके तहत आपको अपना नाम पता फोन नंबर समेत अन्‍य जानकारियां देनी होगी। इसके बाद कंपनी मेल या मैसेज के जरिए आपके रजिस्‍ट्रेशन को कन्‍फर्म करेगी। बुकिंग के बारे में अन्‍य जरूरी जानकारियां भी मेल या मैसेज के जरिए भेजी जाएगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss