Home » Market » StocksAirline shares face turbulence

एयरलाइन स्टॉक्स ने दिया झटका, 3 दिन में निवेशकों के डूब गए 10,050 करोड़

इस महीने सिर्फ 3 तीन दिन के कारोबार में एयरलाइन स्टॉक्स 20 फीसदी तक टूटे हैं।

1 of

नई दिल्ली.  एयरलाइन कंपनियों के स्टॉक्स ने इस महीने निवेशकों को तगड़ा झटका दिया है। इस महीने सिर्फ 3 तीन दिन के कारोबार में एयरलाइन स्टॉक्स 20 फीसदी तक टूटे हैं। फ्यूल कॉस्ट में बढ़ोतरी और इंटरग्लोबल एविएशन के कमजोर तिमाही नतीजे ने इन्वेस्टर्स का सेंटीमेंट्स पर असर डाला है। तीन लिस्टेड एयरलाइनों में से जेट एयरवेज और स्पाइसजेट ने अभी तक अभी तक 2017-18 के लिए अपनी चौथी तिमाही के नतीजे घोषित नहीं किए हैं।

इंडिगो का मुनाफा 73 फीसदी घटा

बजट कैरियर इंडिगो की पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने 2 मई को चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 73 फीसदी घटकर 117.64 करोड़ रुपए रह गया। फ्यूल कॉस्ट में बढ़ोतरी और फॉरेन एक्सचेंज लॉस की वजह से मार्च क्वार्टर में कंपनी का मुनाफा घटा है। 

 

क्रूड प्राइस में तेजी का प्रेशर

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ग्लोबल क्रूड ऑयल प्राइस में तेजी की चिंता से एयरलाइन कंपनियों के प्रॉफिट पर दबाव बन सकता है। मई महीने के तीन ट्रेडिंग सेशन में बीएसई पर इंटरग्लोब एविएशन का स्टॉक 15.57 फीसदी टूटा है। जेट एयरवेज का स्टॉक 20 फीसदी गिरा है जबकि स्पाइसजेट में उतार-चढ़ाव का ट्रेंड है।

इंटरग्लोब एविएशन के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद स्पाइसजेट के शेयरों में 6 फीसदी की गिरावट आई, लेकिन कारोबार के अंत में स्टॉक हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा।

 


3 दिन में निवेशकों के उड़े 10,050 करोड़

इंटरग्लोबल एविएशन, जेट एयरवेज और स्पाइसजेट के शेयरों में गिरावट से इस महीने में अभी तक निवेशकों के 10,050 करोड़ रुपए डूब गए हैं।
सैमको सिक्युरिटीज के फाउंडर एंड सीईओ जिमीत मोदी का कहना है कि इस हफ्ते एयरलाइन स्टॉक में कमोजरी देखी गई है, जो हाल के इतिहास में सबसे बड़ी गिरावट है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट