विज्ञापन
Home » Market » StocksJet Airways working on to convert debt into shares; calls shareholders' meeting

डेट को इक्विटी में तब्दील करने की तैयारी में Jet Airways, बुलाई शेयरहोल्डर्स की मीटिंग

कर्ज के बोझ से दबी प्राइवेट एयरलाइन Jet Airways कर्ज को इक्विटी में तब्दील करने की योजना पर काम कर रही है।

Jet Airways working on to convert debt into shares; calls shareholders' meeting

Jet Airways working on to convert debt into shares; calls shareholders' meeting कर्ज के बोझ से दबी प्राइवेट एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) डेट (कर्ज) को इक्विटी में तब्दील करने की योजना पर काम कर रही है। एयरलाइन ने सोमवार को कहा कि उसने मौजूदा कर्ज को शेयर, सिक्युरिटीज या अन्य कन्वर्टिबल इंस्ट्रुमेंट्स में तब्दील करने के लिए अपने शेयरहोल्डर्स से मंजूरी मांगी है।

नई दिल्ली. कर्ज के बोझ से दबी प्राइवेट एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) डेट (कर्ज) को इक्विटी में तब्दील करने की योजना पर काम कर रही है। एयरलाइन ने सोमवार को कहा कि उसने मौजूदा कर्ज को शेयर, सिक्युरिटीज या अन्य कन्वर्टिबल इंस्ट्रुमेंट्स में तब्दील करने के लिए अपने शेयरहोल्डर्स से मंजूरी मांगी है।

 

21 फरवरी को बुलाई शेयरहोल्डर्स की मीटिंग

इसके लिए एयरलाइन ने 21 फरवरी को अपने शेयरहोल्डर्स की मीटिंग भी बुलाई है। कंपनी ने कहा कि इसमें शेयरहोल्डर्स से लेंडर्स को बोर्ड में अपना एक नॉमिनी डायरेक्टर नियुक्त करने की अनुमति मांगी जाएगी। मीटिंग के दौरान एयरलाइन 2,000 करोड़ रुपए फेस वैल्यू वाले अतिरिक्त शेयर जारी करने और 25,000 करोड़ रुपए तक लोन जुटाने के लिए शेयरहोल्डर्स से अनुमति ली जाएगी।

 

प्रिफर्ड शेयर भी जारी कर सकती है कंपनी

कंपनी ने कहा कि एयरलाइन में निवेश करने जा रही कंपनियों या निवेश करने वाली कंपनियों के लेंडर्स बैंक को प्रिफर्ड शेयर जारी किए जाएंगे।

 

एक साल में 70 फीसदी टूट चुका है शेयर

जेट एयरवेज ने एसबीआई की अगुआई वाले बैंकों के कंसोर्टियम से लोन ले रखा है। इस खबर के बाद सोमवार को जेट एयरवेज के शेयर में लगभग 3 फीसदी की मजबूती आई, लेकिन यह तेजी कुछ ही देर कायम रह सकी। सेशन के अंत में शेयर लगभग 3 फीसदी कमजोर होकर बंद हुआ। बीते एक साल के दौरान जेट एयरवेज का शेयर लगभग 70 फीसदी टूट चुका है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss