बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksजेट एयरवेज खरीदेगी 75 बोइंग प्लेन, खर्च होंगे 57 हजार करोड़ रु

जेट एयरवेज खरीदेगी 75 बोइंग प्लेन, खर्च होंगे 57 हजार करोड़ रु

जेट एयरवेज 8.8 अरब डॉलर (57 हजार करोड़ रुपए) में 75 नए नैरो बॉडी बोइंग एयरक्राफ्ट खरीदेगी।

Jet Airways to buy 75 Boeing planes worth 57000 cr

 

नई दिल्ली. जेट एयरवेज 75 नए नैरो बॉडी बोइंग एयरक्राफ्ट खरीदेगी, जिससे कंपनी का ऑर्डर 150 प्लेन तक पहुंच जाएगा। इससे कंपनी को डोमेस्टिक एविएशन मार्केट में विस्तार में मदद मिलेगी। इन प्लेन्स की कीमत 8.8 अरब डॉलर (57 हजार करोड़ रुपए) होने का अनुमान है। जेट एयरवेज ने बुधवार को कहा कि उसने 75 अतिरिक्त बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए नए ऑर्डर पर दस्तखत किए हैं।

 

 

खर्च होंगे 57 हजार करोड़ रु
बोइंग वेबसाइट के मुताबिक बोइंग 737 मैक्स 8 एयरक्राफ्ट का लिस्टिंग प्राइस 11.71 करोड़ डॉलर है। इस रेट के आधार पर इन 75 प्लेन्स की कॉस्ट लगभग 8.8 अरब डॉलर (57 हजार करोड़ रुपए) होगी। एयरलाइन के मुताबिक, बोइंग 737 उसके फ्लीट का अहम एयरक्राफ्ट है।

 


 

ग्रोथ को मिलेगी रफ्तार 

150 बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट से मौजूदा फ्लीट को रिप्लेस करने में मदद मिलेगी और एयरलाइन की विस्तार की रणनीति में तेजी आएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इससे जेट एयरवेज को दुनिया के सबसे तेजी से उभरते एविएशन मार्केट में ग्रोथ की उम्मीदों को पूरा करने में मदद मिलेगी।

जेट एयरवेज के सीईओ विनय दुबे ने कहा कि 75 अतिरिक्त बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट के नए ऑर्डर से गेस्ट्स को अलग और वर्ल्ड क्लास कस्टमर एक्सपीरियंस देने में मदद मिलेगी।

 

बोइंग कमर्शियल एयरप्लेन्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (एशिया पैसिफिक एंड इंडिया सेल्स) दिनेश केसकर ने कहा, ‘ये अतिरिक्त बोइंग 737 मैक्स प्लेन से जेट एयरवेज को इंडस्ट्री लीडर बने रहने में मदद मिलेगी। साथ ही बेहतरीन पैसेंजर एक्सपीरियंस के साथ ही भरोसेमंद और कुशल ऑपरेशन संभव होगा।’

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट