विज्ञापन
Home » Market » StocksJet Airways shares rally further, zoom nearly 9 percent as Naresh Goyal steps down

नरेश गोयल के पद छोड़ने से 9 फीसदी उछले जेट एयरवेज के शेयर, कंपनी को 300 करोड़ का फायदा

बैंकों के समूह ने की है 1500 करोड़ रुपए देने की घोषणा

Jet Airways shares rally further, zoom nearly 9 percent as Naresh Goyal steps down

Jet Airways shares rally further, zoom nearly 9 percent as Naresh Goyal steps down: किफायती विमानन सेवा कंपनी जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल के पद छोड़ने के बाद कंपनी के शेयरों में भारी उछाल देखा जा रहा है। मंगलवार को सुबह के कारोबारी सत्र में जेट एयरवेज के शेयरों में 9 फीसदी (दोपहर 12.05 बजे) तक का उछाल देखा गया। इससे कंपनी को करीब 300 करोड़ रुपए का फायदा हुआ।

नई दिल्ली। किफायती विमानन सेवा कंपनी जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल के पद छोड़ने के बाद कंपनी के शेयरों में भारी उछाल देखा जा रहा है। मंगलवार को सुबह के कारोबारी सत्र में जेट एयरवेज के शेयरों में 9 फीसदी (दोपहर 12.05 बजे) तक का उछाल देखा गया। इससे कंपनी को करीब 300 करोड़ रुपए का फायदा हुआ। 

ये भी पढ़ें--

अगले 15 दिन में Jet की उड़ानें शुरू होंगी, लंदन व दुबई के लिए होगा फायदा
 

8 फीसदी के उछाल के साथ खुला शेयर
मंगलवार को सुबह के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स में जेट एयरवेज के शेयर 265.25 रुपए पर खुला। थोड़ी ही देर में यह 8.80 फीसदी का उछाल लेकर 276.90 रुपए पर पहुंच गया। दोपहर 12.05 बजे जेट के शेयर 9 फीसदी के उछाल के पार पहुंच गए। जबकि निफ्टी में 8.93 फीसदी के उछाल के साथ 276.80 पर कारोबार करता दिखा। इस उछाल से जेट एयरवेज का मार्केट कैप करीब 300 करोड़ बढ़कर 3150 करोड़ रुपए के पार हो गया है। सोमवार को भी जेट एयरवेज के शेयरों में 15.5 फीसदी का उछाल देखा गया था। 

ये भी पढ़ें--

जेट एयरवेज को बेलआउट पर माल्या ने बैंकों का लताड़ा, कहा-मेरे साथ दोगला व्यवहार
 

नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने छोड़ा पद
सोमवार को जेट एयरवेज ने बाजार नियामक सेबी को दी जानकारी में कहा था कि नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनिता गोयल और एतिहाद एयरवेज के एक नॉमिनी ने कंपनी बोर्ड से अपना पद छोड़ दिया है। यह फैसला कंपनी की बोर्ड बैठक में लिया गया है। एतिहाद एयरवेज की जेट एयरवेज में 24 फीसदी की हिस्सेदारी है। साथ ही कंपनी ने सेबी से कहा है कि नरेश गोयल अपना चेयरमैन पद भी छोड़ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें--

घरेलू हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हैंडबैग के साथ यात्रा करने पर मिलेगी चेक-इन से मुक्ति
 

कंपनी को मिलेंगे 1500 करोड़ रुपए

सेबी को दी गई जानकारी में कहा गया है कि नकदी के संकट से जूझ रही जेट एयरवेज को बैंकों का समूह 1500 करोड़ रुपए देगा। इससे कंपनी को अपना परिचालन जारी रखने में मदद करेगी। आपको बता दें कि जेट एयरवेज लंबे समय से नकदी की किल्लत से जूझ रही है। इस कारण कंपनी ने 14 अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर अपनी उड़ान पर रोक लगा दी है। इसके अलावा 54 हवाई जहाज भुगतान न होने पर ग्राउंड पर आ गए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन