विज्ञापन
Home » Market » StocksJet Airways shares plunge over 6 pc after co grounds 7 more planes

Jet Airways का शेयर 6% टूटा, 7 अतिरिक्त प्लेन का परिचालन बंद होने का असर

किराये का भुगतान नहीं होने के कारण जेट एयरवेज (Jet Airways) को अपने 7 अतिरिक्त एयरक्राफ्ट खड़े करने पड़ गए हैं।

Jet Airways shares plunge over 6 pc after co grounds 7 more planes

किराये का भुगतान नहीं होने के कारण जेट एयरवेज (Jet Airways) को अपने 7 अतिरिक्त एयरक्राफ्ट खड़े करने पड़ गए हैं। इससे कंपनी के शेयर को गुरुवार को तगड़ा झटका लगा, जो लगभग 6 फीसदी कमजोर होकर 210 रुपए पर खुला। हालांकि बाद में शेयर में कुछ रिकवरी देखने को मिली।

नई दिल्ली. किराये का भुगतान नहीं होने के कारण जेट एयरवेज (Jet Airways) को अपने 7 अतिरिक्त एयरक्राफ्ट खड़े करने पड़ गए हैं। इससे कंपनी के शेयर को गुरुवार को तगड़ा झटका लगा, जो लगभग 6 फीसदी कमजोर होकर 210 रुपए पर खुला। हालांकि बाद में शेयर में कुछ रिकवरी देखने को मिली।

 

एक महीने में खड़े करने पड़े 13 एयरक्राफ्ट

बीएसई पर जेट एयरवेज (Jet Airways) का शेयर लगभग 6.15 फीसदी गिरकर 211 रुपए और एनएसई पर 6.30 फीसदी गिरकर 210.15 रुपए पर आ गया। कंपनी ने खुद जानकारी दी कि किराया नहीं चुकाने के कारण उसे 7 अतिरिक्त विमान खड़े करने पड़ गए हैं। वहीं बीते एक महीने में कंपनी को कुल 13 विमान खड़े करने पड़ गए हैं। इन सभी को पट्टादाताओं को किराया नहीं चुकाने की वजह से खड़ा करना पड़ा है।

 

आर्थिक संकट से गुजर रही है Jet Airways 

कंपनी ने बुधवार को ही स्टॉक एक्सचेंजेस को इससे संबंधित जानकारी दी थी। बीते कई महीनों से जेट एयरवेज (Jet Airways) को बड़े आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। कंपनी अपने कर्ज की रिस्ट्रक्चरिंग के साथ ही फंड जुटाने की संभावनाएं भी तलाश रही है।
23 फरवरी को एयरलाइन  ने कहा था कि उसे दो प्लेन खड़े करने पड़ गए हैं। इसके बाद 7 फरवरी को कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजेस को जानकारी दी कि उसे किराया नहीं चुकाने के कारण अपने चार प्लेन खड़े करने पड़ गए हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss