Advertisement
Home » Market » StocksJet Airways share slips as former CEO Nikos Kardassis leaves firm

Jet Airways का शेयर 4% टूटा, पूर्व सीईओ कार्दासिस के इस्तीफे का असर

Jet Airways का शेयर 2 फीसदी गिरावट के साथ खुला और बाद में गिरावट बढ़कर 4 फीसदी हो गई।

Jet Airways share slips as former CEO Nikos Kardassis leaves firm

 

नई दिल्ली. जेट एयरवेज (Jet Airways) के पूर्व सीईओ निकोस कार्दासिस (Nikos Kardassis) के इस्तीफे की खबर से एयरलाइन के शेयर को तगड़ा झटका लगा। जेट एयरवेज को शेयर सोमवार को 2 फीसदी गिरावट के साथ खुला और बाद में गिरावट बढ़कर 4 फीसदी हो गई। कार्दासिस को एडवाइजरी की भूमिका में कंपनी में वापस लाया गया था और उन्होंने नकदी की तंगी से जूझ रही एयरलाइन को पटरी पर लाने का काम सौंपा गया था।

 

कंपनी से अलग हुए कार्दासिस

पीटीआई के मुताबिक, एयरलाइन के प्रमोटर नरेश गोयल ने स्टेक बेजकर फंड जुटाने के लिए जब एतिहाद एयरवेज के साथ बातचीत शुरू की थी, तब कार्दासिस कंपनी से अलग हो गए थे। यूएई की कंपनी एतिहाद एयरवेज के पास जेट एयरवेज की 24 फीसदी हिस्सेदारी है, जो उसने 2013 में खरीदी थी। पूर्व सीईओ कार्दासिस की इस साल मई में जेट एयरवेज में तीसरी बार वापसी हुई थी।

 

आईसीआरए ने घटाई थी रेटिंग

एक अन्य घटनाक्रम में देश के सबसे बड़ी सरकारी लेंडर एसबीआई ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अप्रैल 2014 से मार्च 2018 के बीच के जेट एयरवेज के बहीखातों की ‘फॉरेंसिक’ जांच के आदेश दिए थे। पिछले हफ्ते ही क्रेडिट रेटिंग एजेंसी आईसीआरए (ICRA) ने जेट एयरवेज की रेटिंग बी से घटाकर सी कर दी थी। हालांकि शॉर्ट टर्म रेटिंग ‘ए4’ बरकरार रखी गई थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement