Home » Market » StocksJet Airways reports Rs 1323 crore loss in june quarter

Jet Airways को Q1 में 1323 करोड़ रु का घाटा, लेकिन इनकम में मामूली बढ़ोत्तरी

Jet Airways को 30 जून, 2018 में समाप्त क्वार्टर के दौरान कुल 1,323 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।

Jet Airways reports Rs 1323 crore loss in june quarter

 

नई दिल्ली. मुश्किल दौर से गुजर रही जेट एयरवेज (Jet Airways) को 30 जून, 2018 में समाप्त क्वार्टर के दौरान कुल 1,323 करोड़ रुपए का घाटा हुआ, जबकि बीते साल समान क्वार्टर के दौरान एयरलाइन को 53.50 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था। हालांकि क्वार्टर  के दौरान Jet Airways की कुल इनकम बढ़कर 6,010 करोड़ रुपए हो गई, जबकि बीते साल समान अवधि के दौरान यह आंकड़ा 5,648 करोड़ रुपए रहा था।

 

 

कंपनी ने रुपए की कमजोरी सहित कई वजहों को बताया जिम्मेदार

कंपनी ने खराब नतीजों के लिए फ्यूल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, रुपए की कमजोरी और कम किराये सहित कई मैक्रोइकोनॉमिक फैक्टर्स को जिम्मेदार ठहराया। जेट एयरवेज ने सोमवार को दी रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा, 'कंपनी को 30 जून को समाप्त क्वार्टर के दौरान घाटा हुआ और उसकी नेटवर्थ में भी कमी दर्ज की गई। एयरलाइन ने इस दौरान कॉस्ट में कमी, रेवेन्यू मैनेजमेंट में बदलाव और एंसिलरी रेवेन्यू बढ़ाने जैसे कई कदम उठाए। इन कदमों से आगे एयरलाइन की ऑपरेटिंग परफॉर्मैंस में सुधार होने का अनुमान है।'   

 

 

रिजल्ट टालने पर BSE ने मांगी थी सफाई

दो सप्ताह पहले बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने जेट एयरवेज से जून तिमाही के नतीजे नहीं जारी करने पर सफाई मांगी थी। कंपनी ने वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही के नतीजे टाल दिए थे। नतीजे टालने की वजह से Jet Airways का शेयर दो सप्ताह पहले 261 रु के स्तर पर आ गया था, जो उसका बीते एक साल का निचला स्तर था।

 

 

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट