Home » Market » StocksITI surges 20 percent on work order from BSNL

सरकारी कंपनी से मिला ऑर्डर और पलट गया खेल, कुछ घंटों में कमा लिए 1600 करोड़

एक साल में 5 हजार करोड़ रु घट चुकी थी ITI Ltd की मार्केट वैल्यू

1 of

 

नई दिल्ली. सरकारी कंपनी इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज लि. (ITI Ltd.) बीते एक साल से मुश्किल दौर से गुजर रही थी। हालत यह थी कि बीते एक साल के दौरान कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 5 हजार करोड़ रुपए घट गई थी। गुरुवार को कंपनी के लिए हालात ऐसे बदले कि की आईटीआई की मार्केट वैल्यू कुछ ही घंटों के भीतर लगभग 1600 करोड़ रुपए बढ़ गई, जो उसे सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL)  से मिले हजारों करोड़ रुपए के ऑर्डर से उसके स्टॉक में आई 20 फीसदी की तेजी की वजह से संभव हुआ।

 

 

ITI को मिला 6600 करोड़ रु का ऑर्डर

इससे पहले आईटीआई लिमिटेड ने एक बयान में कहा, ‘कंपनी को बीएसएनएल से यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, उत्तराखंड और तमिलनाडु सर्किल में जीएसएम नेटवर्क की 6945 बीटीएस साइट्स के ऑपरेशन, मेनटेनेंस और सेल्स व मार्केटिंग का एडवांस वर्क ऑर्डर मिला है।’ कंपनी ने कहा कि 10 साल का यह कॉन्ट्रैक्ट लगभग 6,634 करोड़ रुपए का है।

आईटीआई के स्टॉक्स को इस खबर का खासा फायदा मिला और उसका शेयर बीएसई 20 फीसदी चढ़कर 112 रुपए पर पहुंच गया, जबकि एक दिन पहले इसका स्टॉक लगभग 93 रुपए पर बंद हुआ था।

 

आगे पढ़ें-कुछ ही घंटों में बदला खेल

 

 

कुछ ही घंटों में बदला खेल

कंपनी के लिए यह खबर इसलिए भी अहम थी, क्योंकि बीते एक साल से आईटीआई बेहद मुश्किल दौर का सामना कर रही थी। बीते एक साल के दौरान आईटीआई का स्टॉक लगभग 44 फीसदी टूट चुका था और उसकी मार्केट वैल्यू में लगभग 5 हजार करोड़ रुपए की कमी आ चुकी थी।  नवंबर 2017 में आईटीआई का स्टॉक 160 रुपए के आसपास था, जो 29 अगस्त 2018 को गिरकर 93 रुपए पर आ गया था। हालांकि गुरुवार को कुछ ही घंटों में ऐसा खेल बदला कि उसकी मार्केट वैल्यू लगभग 1500 करोड़ रुपए बढ़कर 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई।

 

आगे भी पढ़ें

 

कुछ दिन पहले मिला था 2658 करोड़ का ऑर्डर

इससे पहले इसी सप्ताह मंगलवार को कंपनी ने भारतनेट के फेज 2 को लागू करने के लिए 2,658 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलने का ऐलान किया था। आईटीआई ने एक बयान में कहा था कि कंपनी को महानेट-1 (भारतनेट फेज 2) के लिए प्रोजेक्ट इम्प्लीमेंटेशन एजेंसी (पीआईए) के तौर पर चुन लिया गया है। यह ऑर्डर महाराष्ट्र में दो पैकेज ए और सी से संबंधित है। यह ऑर्डर महाराष्ट्र इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कॉरपोरेशन से संबंधित है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट