Home » Market » StocksITC rallies as GST rates on cigarettes unchanged

GST काउंसिल ने सिगरेट पर नहीं बदला टैक्स रेट, 4% चढ़ा ITC का स्टॉक

जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में सिगरेट पर टैक्स रेट मे कोई बदलाव नहीं किए जाने का फायदा आईटीसी को मिला।

1 of

 

नई दिल्ली. जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में सिगरेट पर टैक्स रेट मे कोई बदलाव नहीं किए जाने का फायदा आईटीसी को मिला। इस खबर से सोमवार को आईटीसी के स्टॉक्स में अच्छी तेजी दर्ज की गई और स्टॉक लगभग 4 फीसदी चढ़कर 270 रुपए पर बंद हुआ। इससे कंपनी की मार्केट कैप में भी लगभग 13 हजार करोड़ रुपए की बढ़त दर्ज की गई, जिससे उसके निवेशकों को भी खासा फायदा हुआ।

 

आईटीसी को हुआ फायदा

दरअसल शनिवार को हुई जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में सिगरेट पर टैक्स रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया। इस खबर के बाद डॉयचे बैंक ने आईटीसी के स्टॉक पर बाय की कॉल को बरकरार रखते हुए कहा, ‘जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में सिगरेट पर टैक्सेशन का कोई उल्लेख नहीं किया गया, जो स्टॉक के लिए अच्छी खबर है।’

रिसर्च हाउस ने कहा कि सिगरेट इंडस्ट्री को मिली राहत का सबसे ज्यादा फायदा आईटीसी को होगा। आईटीसी के कुल रेवेन्यू में सिगरेट बिजनेस की हिस्सेदारी लगभग 40-45 फीसदी है।

 

 

4 फीसदी चढ़ा स्टॉक

इस खबर के स्टॉक बढ़कर 261 रुपए खुला। स्टॉक ने दिन के कारोबार के दौरान 272 रुपए का उच्चतम स्तर छुआ। अंत में स्टॉक लगभग 4 फीसदी बढ़कर 270 रुपए पर बंद हुआ।

 

 

13 हजार करोड़ रु बढ़ी आईटीसी की मार्केट कैप

मार्केट क्लोज होने के साथ आईटीसी की मार्केट कैप बीएसई पर 3.29 लाख करोड़ रुपए हो गई, जो एक दिन पहले से लगभग 3.16 लाख करोड़ रुपए की तुलना में 13 हजार करोड़ रुपए ज्यादा थी।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट