बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का बोझ उठाएंगी तेल कंपनियां, 7% से ज्यादा टूटे स्टॉक्स

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का बोझ उठाएंगी तेल कंपनियां, 7% से ज्यादा टूटे स्टॉक्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के लिए सरकार ने ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से कीमतें घटाने को कहा है।

1 of

नई दिल्ली.  पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के लिए सरकार ने ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से कीमतें घटाने को कहा है। सरकार ने कंपनियों से 1 रुपए प्रति लीटर तक का बोझ उठाने को कहा है। इस खबर से कारोबार के दौरान आईओसी, एचपीसीएल और बीपीसीएल के स्टॉक्स 7 फीसदी से ज्यादा टूट गए।

 

71 डॉलर के पार कच्चा तेल

दरअसल अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड की कीमतें 71.32 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है जो करीब 40 महीने या दिसंबर 2014 के बाद सबसे अधिक भाव है। फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड का दाम 71 डॉलर के करीब बना हुआ है।

 

पेट्रोल 4.5 साल में सबसे महंगा
रविवार को पेट्रोल अपने 4.5 साल के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया और दिल्ली में यह 74.03 रुपए प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गया। इससे पहले सितंबर 2013 में पेट्रोल की कीमत इस भाव के ऊपर गई थी। बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.98 रुपए प्रति लीटर रहा।

 

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के स्टॉक 7% से ज्यादा टूटे

इस खबर के बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के स्टॉक्स में गिरावट चालू हो गई। IOC का स्टॉक करीब 6.16 फीसदी गिरकर 168.25 रुपए पर पहुंच गया। BPCL का का स्टॉक 6.51 फीसदी टूटकर 421.60 रुपए और HPCL का स्टॉक 7 फीसदी लुढ़ककर 339.20 रुपए पर पहुंच गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट