बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksसलमान को बेल से मंधाना रिटेल का स्टॉक 7% बढ़ा, निवेशकों को हुआ 18 करोड़ का फायदा

सलमान को बेल से मंधाना रिटेल का स्टॉक 7% बढ़ा, निवेशकों को हुआ 18 करोड़ का फायदा

स्टॉक्स में तेजी से अकेले झुनझुनवाला को 2 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा हुआ

1 of

नई दिल्ली.  काले हिरण के शिकार मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को शनिवार को जमानत मिल गई है। सलमान को जमानत के बाद देश के सबसे बड़े इन्वेस्टर कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला के साथ निवेशकों ने राहत की सांस ली। सलमान को से मंधाना रिटेल वेंचर्स के स्टॉक्स में कारोबार के दौरान 7 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। स्टॉक्स में तेजी से जहां इसके निवेशकों ने 18 करोड़ रुपए की कमाई की। वहीं अकेले झुनझुनवाला को 2 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा हुआ।


सलमान और झुनझुनवाला में क्या है कनेक्शन?

दरअसल, सलमान खान और राकेश झुनझुनवाला में एक खास कनेक्शन है। सलमान खान की चैरिटेबल ट्रस्ट बीइंग ह्यूमन के साथ मंधाना रिटेल वेंचर्स का एक करार है। इस करार के तहत बीइंग ह्यूमन प्रोडक्ट्स की बिक्री मंधाना रिटेल वेंचर्स करती है। वहीं मंधाना रिटेल वेंचर्स में राकेश झुनझुनवाला की 12.74 फीसदी हिस्सेदारी है। उनके पास मंधाना रिटेल के कुल 28,13,274 शेयर्स हैं।

 

कैसे हुआ फायदा

शनिवार को सलमान खान को जमानत मिली। मंधाना रिटेल वेंचर्स स्टॉक मार्केट में एक लिस्टेड कंपनी है। शुक्रवार को स्टॉक 112.30 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। सोमवार के कारोबार में बीएसई पर स्टॉक 7.30 फीसदी बढ़कर 120.50 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो यह इंट्रा-डे का हाई है। स्टॉक में बढ़त से झुनझुनवाला को 2.30 करोड़ रुपए का फायदा हुआ।

 

सलमान को हुई थी 5 साल की कैद

काला हि‍रण के शि‍कार के मामले में जोधपुर की एक अदालत ने गुरूवार को फि‍ल्‍म अभि‍नेता सलमान खान को दोषी ठहराते हुए 5 साल की सजा दी थी। सजा 3 साल से ज्यादा होने के कारण अब सलमान को जेल जाना पड़ा। अदालत ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिमा कोठारी को बरी कर दिया था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रखा था।

 

आगे भी पढ़ें

निवेशकों को हुआ 18 करोड़ का फायदा

 

मंधाना रिटेल वेंचर्स के स्टॉक्स में बढ़त से सिर्फ झुनझुनवाला को ही फायदा नहीं हुआ बल्कि इसके निवेशकों को भी कमाई हुई। मंधाना रिटेल के निवेशकों को 9.83 करोड़ रुपए का फायदा हुआ। शुक्रवार के बंद भाव पर कंपनी का मार्केट 247.99 करोड़ रुपए था। वहीं इंट्रा-डे हाई 120.50 रुपए पर कंपनी का मार्केट कैप 18.11 करोड़ रुपए बढ़कर 266.10 करोड़ रुपए हो गया। इस तरह निवेशकों को 18 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा हुआ।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट