Home » Market » StocksInventia Healthcare files Rs 450 crore IPO papers with Sebi

इनवेंशिया हेल्थकेयर IPO से जुटाएगी 450 करोड़ रु, सेबी को सौंपा पेपर

कंपनी IPO के तहत 125 करोड़ रुपए मूल्य के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा 31,64,000 शेयर ऑफर-फॉर-सेल के जरिए बेचे जाएंगे।

Inventia Healthcare files Rs 450 crore IPO papers with Sebi

नई दिल्ली। इनवेंशिया हेल्थकेयर (Inventia Healthcare) ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) से 450 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी को ड्रॉफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस ( DRHP) सौंपा है।  DRHP के अनुसार, कंपनी आईपीओ के तहत 125 करोड़ रुपए मूल्य के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा 31,64,000 शेयर ऑफर-फॉर-सेल के जरिए बेचे जाएंगे। इसमें कंपनी के प्रमोटरों और दूसरे शेयरधारकों के शेयर शामिल होंगे।

 

प्रोमोटर बेचेंग अपना हिस्सा

ऑफर-फॉर-सेल में कंपनी के प्रमोटर जनक शाह और माया शाह अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचेंगे। प्राइवेट इक्विटी फंड जेकब बॉल्स भी अपनी हिस्सेदारी बेचेगा। इस इश्यू से मिलने वाली रकम के कुछ हिस्से का इस्तेमाल कंपनी कर्ज चुकाने के लिए करेगी। इसके अलावा कुछ हिस्से का इस्तेमाल कारोबार से जुड़ी जरूरतों के लिए भी किया जाएगा। 
कंपनी ने कहा है, हम अपना पूंजी आधार बढ़ाना चाहते हैं। इसके अलावा हमें अपने शेयरों की लिस्टिंग जुड़े दूसरे फायदे मिलने की भी उम्मीद है। इनमें विजिबिलिटी में विस्तार और शेयरधारकों को शेयर  बेचने का मौका शामिल है।

 

23 कंपनियों ने अबतक आईपीओ से जुटाए पैसे

इस साल करीब 23 कंपनियों ने आईपीओ से पैसे जुटाए हैं। इनमें बंधन बैंक (4,473 करोड़ रुपए), हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स (4,063 करोड़ रुपए), आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (3,480 करोड़ रुपए) और एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी (2,800 करोड़ रुपए) के नाम प्रमुख हैं।

 

यह भी पढ़ें, अगले हफ्ते 3 कंपनियों के आएंगे IPO, निवेश करने का है ये तरीका

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट