बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्‍टॉक: इंगरसोल-रैंड इंडिया में लगा अपर सर्किट, डिविडेंड मंजूरी का मिला फायदा

खास स्‍टॉक: इंगरसोल-रैंड इंडिया में लगा अपर सर्किट, डिविडेंड मंजूरी का मिला फायदा

इंगरसोल-रैंड (इंडिया) लिमिटेड ने स्‍पेशल डिविडेंड का एलान किया है।

1 of

नई दिल्‍ली। इंगरसोल-रैंड (इंडिया) लिमिटेड ने स्‍पेशल डिविडेंड का एलान किया है। इस एलान के बाद कंपनी का शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ अपर सर्किट पर पहुंच गया। इसके अलावा इंगरसोल-रैंड के नेट प्रॉफिट में भी जबरदस्‍त ग्रोथ देखने को मिला है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल 
गुरुवार को कंपनी का कारोबार 710.95 रुपए पर बंद हुआ जबकि शुक्रवार को इसकी शुरुआत 853.10 रुपए के अपर सर्किट पर हुई जो अंत तक बरकरार रही।  

 

 

ये रही तेजी की वजह  

इंगरसोल-रैंड (इंडिया) के बोर्ड ने FY18 के लिए 202 रुपए रुपए प्रति शेयर के डिविडेंड को मंजूरी दी है। स्‍पेशल डिविडेंड के पेमेंट की रिकॉर्ड तिथि 25 मई 2018 है और डिविडेंड का भुगतान 8 जून 2018 को किया जाएगा। कंपनी के बोर्ड ने 31 मार्च 2018 को समाप्त हुए फाइनेंशियल ईयर के लिए 3 रुपए प्रति शेयर के एंटरिम डिविडेंड की भी सिफारिश की थी। 

 

 

नेट प्रॉफिट में 25% का ग्रोथ 

वहीं YoY आधार पर Q4 में नेट प्रॉफिट में 25% का ग्रोथ हुआ है। मार्च में खत्‍म हुए Q4 में इंगरसोल-रैंड का नेट प्रॉफिट 25.5 करोड़ रुपए रहा है। जबकि इसी अवधि में पिछले साल  20.4 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ था। हालांकि कंपनी के रेवेन्‍यू में 10.5% की गिरावट आई है और YoY आधार पर 136 करोड़ का रेवेन्‍यू रहा है।   


 

कंपनी के बारे में 
इंगरसोल-रैंड (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड की स्‍थापना 1921 में कोलकाता में हुई । यह भारत में पहला अमेरिकी निवेश था। 1958 में कंपनी ने अहमदाबाद में अपना ब्रांच ऑफिस खोला। इसके बाद 1963 में मुंबई में हेड ऑफिस बनाया गया। इंगरसोल-रैंड (इंडिया) ने पहला मैन्‍युफैक्‍चरर प्‍लांट 165 में अहमदाबाद के नरोदा में लगाया था। यह 1977 में पब्‍लिक लिमिटेड कंपनी बन गई। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट