बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksइंफोसिस के नतीजे आज: मुनाफे पर रह सकता है प्रेशर, गाइडैंस पॉजिटिव रहने का अनुमान

इंफोसिस के नतीजे आज: मुनाफे पर रह सकता है प्रेशर, गाइडैंस पॉजिटिव रहने का अनुमान

एक्सपर्ट मान रहे हैं कि कंपनी का गाइडैंस पॉजिटिव रह सकता है।

1 of

नई दिल्ली.  देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के फाइनेंशियल ईयर 2018 के चौथी तिमाही के नतीजे आज आने हैं। एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि इंफोसिस के नतीजे नॉर्मल रह सकते हैं। वहीं डॉलर आय में 1- 2 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। एक्सपर्ट मान रहे हैं कि कंपनी का गाइडैंस पॉजिटिव रह सकता है।

 

गाइडैंस अच्छा रहने का अनुमान

इंडेक्स जीनियस इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स के डायरेक्टर अमीत हरचेकर ने कहा कि इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख के कार्यकाल का यह पहला क्वार्टरली रिजल्ट है। कंपनी में ग्रोथ दिखेगी। यूएस और यूरोप में जहां कंपनी का मुख्‍य बिजनेस है, मार्केट बेहतर है। डॉलर में मजबूती का फायदा कंपनी को मिलेगा। इस वजह से कंपनी का गाइडेंस अच्छा रह सकता है। उनका का मानना है कि फाइनेंशियल ईय़र 2019 में इंफोसिस का रेवेन्यू गाइडेंस 5.5-8 फीसदी तक रह सकता है।

 

मुनाफा फ्लैट और मार्जिन पर रह सकता है प्रेशर

इंडिपेंटेंड मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा के मुताबिक, इस तिमाही में क्वार्टर दर क्वार्टर आधार पर कंपनी के मार्जिन पर 1.5 फीसदी का प्रेशर रह सकता है। तीसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 33 फीसदी बढ़कर 5129 करोड़ रुपए हुआ था। जबकि, दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 3726 करोड़ रुपए रह गया था। तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 1.3% बढ़कर 17794 करोड़ रुपए रही थी।

 

डॉलर आय में हो सकती है बढ़ोत्तरी

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का मानना है कि चौथी तिमाही में इंफोसिस की डॉलर आय में 1 से 2 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। फाइनेंशियल ईयर 2018 की तीसरी तिमाही में इंफोसिस की डॉलर में होने वाली आय 276 करोड़ रुपए रही थी। 2018 की दूसरी तिमाही में इंफोसिस की डॉलर में होने वाली आय 272.8 करोड़ रुपए रही थी। जबकि, पहली तिमाही में इंफोसिस की डॉलर आय 265.1 करोड़ डॉलर रही थी।

 

आईटी कंपनी का आउटलुक बेहतर

बालिगा का कहना है कि आगे आईटी सेक्टर के लिहाज से कंपनी आउटलुक बेहतर है। वहीं जैन ने कहा कि यूएस इकोनॉमी ठीक कर रही है, ट्रेड वार का टेंशन कम हो रहा है और डॉलर में मजबूती से कंपनी को फायदा मिल सकता है। अमेरिका में बिजनेस करने में अब परेशानी नहीं हो रही है। 

 

आगे पढ़ें, क्या है निवेश की सलाह

1345 के टारगेट के साथ निवेश की सलाह

 

ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने इंफोसिस में 1345 रुपए के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक, कंपनी का मैनेजमेंट गाइडैंस के साथ ग्रोथ करने में सक्षम है। डिमांड में बढ़ोतरी से कंपनी का बिजनेस बढ़ा है। इससे कंपनी का आउटलुक बेहतर हुआ है। शेयर की मौजूदा कीमत 1162.25 रुपए है। इस लिहाज से शेयर में 7.55 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

(नोट- निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट