बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksइन्फोसिस ने US में किया एडवांस प्राइसिंग पैक्ट, 1462 करोड़ रु का होगा फायदा

इन्फोसिस ने US में किया एडवांस प्राइसिंग पैक्ट, 1462 करोड़ रु का होगा फायदा

इन्फोसिस ने अमेरिका में यूएस इंटरनल रेवेन्यू सर्विसेज के साथ एडवांस प्राइसिंग पैक्ट किया है।

1 of

नई दिल्ली. इन्फोसिस ने अमेरिका में यूएस इंटरनल रेवेन्यू सर्विसेज के साथ एडवांस प्राइसिंग पैक्ट किया है। इस क्रम में अक्टूबर-दिसंबर के दौरान 22.5 करोड़ डॉलर (लगभग 1462 करोड़ रुपए) का फायदा होगा, जो उसे टैक्स रिवर्सल के तौर पर मिलने की उम्मीद है।

इन्फोसिस इस पैक्ट का एलान करते हुए कहा कि कंपनी भविष्य में अमेरिका में टैक्स रेट में 100 बीपीएस यानी 1 फीसदी की कमी आने की उम्मीद कर रही है।

इन्फोसिस ने कहा कि नए पैक्ट के तहत कंपनी को पिछले टैक्सेस के एवज में 23.3 करोड़ डॉलर देने पड़ सकते हैं। कंपनी ने कहा कि रिवर्सल ऑफ टैक्स के प्रोविजंस का दिसंबर क्वार्टर के कंसॉलिडेटेट बेसिक ईपीएस पर 0.10 डॉलर तक पॉजिटिव असर पड़ा है।

 

 

सलिल पारेख ने हाल में संभाली है कमान

सलिल पारेख ने हाल में ही देश की दूसरी बड़ी आईटी कंपनी इन्फोसिस का सीईओ पद संभाल लिया। बीते साल 2 दिसंबर को इन्फोसिस ने पारेख को सीईओ बनाने का ऐलान किया था। इससे पहले पारेख फ्रांस की बड़ी आईटी कंपनी कैपजमेमिनी में ग्रुप एग्‍जीक्‍यूटिव बोर्ड के मेंबर थे।

 

 

विशाल सिक्का के इस्तीफे खाली हुआ था पद

इसी साल 17 अगस्त को विशाल सिक्का ने सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया था। विशाल सिक्का के इस्तीफे की वजह प्रमोटर्स के साथ उनके मतभेदों को माना जा रहा था। गौरतलब है कि सिक्का के इस्तीफे के बाद यूपी प्रवीण राव को एमडी और सीईओ बनाया गया था। विशाल इस साल मार्च तक एक्जीक्यूटिव वाइस-चेयरमैन पद पर रहेंगे।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट