विज्ञापन
Home » Market » StocksInfosys climbs 2 per cent on share buyback offer reports

Infosys फिर ला सकती है बायबैक ऑफर! 2% तक चढ़ा शेयर

Infosys Buyback Offer: मार्केट प्राइस की तुलना में 20-25 फीसदी प्रीमियम पर आ सकता है ऑफर

Infosys climbs 2 per cent on share buyback offer reports

Infosys Buyback Offer: ठीक एक साल के बाद फिर से इन्फोसिस (Infosys) के बायबैक ऑफर (Buyback Offer) की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इससे इन्फोसिस का शेयर लगभग 2 फीसदी चढ़कर 659 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। खबरों के मुताबिक, यह बायबैक ऑफर 1.6 अरब डॉलर (11230 करोड़ डॉलर) का हो सकता है, जिसमें कंपनी के फाउंडर्स के फैमिली मेंबर्स भी अपने शेयर बेच सकते हैं।

 

नई दिल्ली. ठीक एक साल के बाद फिर से इन्फोसिस (Infosys) के बायबैक ऑफर (Buyback Offer) की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इससे इन्फोसिस का शेयर लगभग 2 फीसदी चढ़कर 659 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। खबरों के मुताबिक, यह बायबैक ऑफर 1.6 अरब डॉलर (11230 करोड़ डॉलर) का हो सकता है, जिसमें कंपनी के फाउंडर्स के फैमिली मेंबर्स भी अपने शेयर बेच सकते हैं।

 

20-25 फीसदी प्रीमियम पर आ सकता है ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की दूसरी बड़ी आईटी कंपनी यह बायबैक ऑफर (Buyback Offer) करंट मार्केट प्राइस की तुलना में 20-25 फीसदी प्रीमियम पर ला सकती है। कंपनी 11 जनवरी को होने वाली बोर्ड मीटिंग में इस बायबैक ऑफर (Buyback Offer) का प्रस्ताव रख सकती है। इस खबर के बाद इन्फोसिस का शेयर 2 फीसदी की मजबूत होकर खुला। हालांकि बाद में तेजी कुछ सीमित हो गई। फिलहाल कंपनी का शेयर 1 फीसदी मजबूत होकर 653 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है।

 

पिछले साल भी आया था बायबैक ऑफर

इंफोसिस ने बीते साल दिसंबर में भी 13 हजार करोड़ रुपए के शेयर बायबैक का ऑफर लाई थी। कंपनी के तीन दशकों के इतिहास में उसका यह पहला बायबैक ऑफर था। कंपनी इस बायबैक ऑफर में लाइफ इन्श्योरैंस कॉरपोरेशन (LIC), सिंगापुर सरकार, सुधा गोपालकृष्णन और एन आर नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति ने हिस्सा लिया था।

 

बायबैक ऑफर से होते हैं ये फायदे

शेयर बायबैक से आम तौर पर अर्निंग पर शेयर (EPS) और शेयरहोल्डर्स को रिटर्न सरप्लस कैश में सुधार होता है, जबकि मार्केट में सुस्ती के दौरान शेयर प्राइस को सपोर्ट मिलता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यह कंपनी का पॉजिटिव कदम है और लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स को इससे फायदा होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss