Home » Market » StocksYou have income opportunity from these modi govt scheme

मोदी की 3 स्कीम से बने कमाई के मौके, एक साल में 42% बढ़ सकता है आपका पैसा

सरकार की कई स्कीम हैं, जिसका फायदा आम आदमी को पहुंचा और उसे इनकम के साधन मिले हैं।

You have income opportunity from these modi govt scheme

नई दिल्ली. मोदी सरकार ने पिछले 4 साल में देश में कई नई योजनाएं और स्कीम शुरू की हैं। मसलन अफोर्डेबल हाउसिंग, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, डिजिटल इंडिया, जनधन, बैंकरप्सी कोड, मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया आदि। इनमें से कई स्कीम ऐसी हैं, जिनका सीधा फायदा आम आदमी को पहुंचा है और उसे रोजगार के साधन मिले हैं। दूसरी ओर कुछ स्कीम ऐसी है, जिससे कुछ कंपनियों को फायदा मिला है और उनके शेयरों में तेजी देखी गई है। कुछ कंपनियां अभी भी ऐसी हैं, जिनमें आगे एक साल में 42 फीसदी तक ग्रोथ की उम्मीद है। ऐसे में निवेशकों के पास इन कंपनियों से जुड़कर अच्छी इनकम करने का मौका है। 

 

 

1. टीमलीज
टीमलीज एचआर कंसल्टैंसी कंपनी है जो स्किल्ड वर्कर मुहैया कराती है। कंपनी सभी इम्प्लॉयमेंट रिलेटेड सर्विसेज के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन प्रोवाइड कराने वाली कंपनी है। सरकार की स्किल इंडिया योजना का कंपनी को फायदा मिला है और आगे भी मिलने की उम्मीद है। कंपनी के 8 रीजनल ऑफिस हैं, जिसमें करीब 1000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। कंपनी करीब 2500 कॉरपोरेट क्लाइंट्स के साथ इंगेज है। 

 

कितना मिलेगा रिटर्न
ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार कंपनी का शेयर अगले कुछ महीनों में 3300 रुपए के भाव पर पहुंच सकता है। अभी एक शेयर का भाव 2821 रुपए है। यानी एक साल के अंदर निवेशक अपने निवेश पर 17 फीसदी रिटर्न पा सकते हैं। यानी अगर कोई 1 लाख रुपए निवेश करता है तो उसे अगले कुछ महीनों में 1.17 लाख रुपए मिल सकते हैं। 


2. इंडियाबुल्स हाउसिंग
मोदी सरकार की अफोर्डेबल हाउसिंग योजना का फायदा इंडियाबुल्स हाउसिंग को मिल रहा है और आगे भी मिलने की उम्मीद है। इंडियाबुल्स हाउसिंग देश की दूसरी बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। यह छोटे कस्टमर्स को वाजिब दरों पर लोन देती है। जानकार मान रहे हैं कि अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम का जिन्हें सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा, उनमें इंडियाबुल्स हाउसिंग भी है। कंपनी की एसेट क्वालिटी भी बेहतर है। लोन ग्रोथ मजबूत है। 
 

कितना मिलेगा रिटर्न
ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के अनुसार अगले कुछ महीनों में कंपनी के एक शेयर का भाव बढ़कर 1650 रुपए हो सकता है। अभी एक शेयर की कीमत 1203 रुपए है। यानी निवेशक अपने निवेश पर एक साल के अंदर 37 फीसदी रिटर्न पा सकते हैं। यानी अगर कोई 1 लाख रुपए निवेश करता है तो उसे अगले कुछ महीनों में 1.37 लाख रुपए मिल सकते हैं। 


3. स्टरलाइट टेक्नोलॉजी
स्मार्ट सिटी स्कीम के तहत सरकार का लक्ष्य 100 स्मार्ट सिटी बनाने का है। स्मार्ट सिटी स्कीम से स्टरलाइट टेक्नोलॉजी की चमक बढ़ी है। आॉप्टिकल फाइबर बिछाने से कंपनी को फायदा मिला है। कंपनी को जयपुर, गांधीनगर, काकीनाडा स्मार्टसिटी के लिए ऑर्डर मिला है। कंपनी ने स्मार्ट सिटी के लिए अलग डिविजन भी बनाई है। 2014 में स्टरलाइट टेक्नोलॉजी का भाव प्रति शेयर 28 रुपए था। इसका करंट प्राइस 300 रुपए प्रति शेयर है।

 

कितना मिलेगा रिटर्न
ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना है कि अगले कुछ महीनों में स्टरलाइट टेक्नोलॉजी के शेयर का भाव 440 रुपए हो जाएगा। शेयर की वर्तमान कीमत 303 रुपए है। कंपनी के शेयर में निवेशकों को 42 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। यानी अगर कोई 1 लाख रुपए निवेश करता है तो उसे अगले कुछ महीने में 1.42 लाख रुपए मिल सकते हैं। 

 

 

(नोट- निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट