Home » Market » Stocksबेटी की खूबसूरत दोस्त बनी ट्रंप की नई राजदार- What relation between trump and youngest communication director of white house

बेटी की खूबसूरत दोस्त बनी ट्रंप की नई राजदार, रिश्‍तों पर हो रहीं ऐसी चर्चाएं

29 साल की यह महिला ट्रम्प के साथ रिश्‍तों को लेकर आज-कल दुनियाभर खासकर अमेरिका में खासी चर्चा में है।

1 of

नई दिल्ली। 29 साल की यह महिला आज-कल दुनियाभर खासकर अमेरिका में खासी चर्चा में है। चर्चा की एक वजह व्हाइट हाउस में इसकी बढ़ती ताकत भी है, जिसके पीछे खुद यूएस के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प हैं। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक आजकल ट्रम्प और इस महिला के रिश्‍तों को लेकर व्हाइट हाउस और अमेरिका में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है। चर्चाएं भी निगेटिव हैं और कहा जा रहा है कि ट्रम्प के साथ इसके रिश्‍ते बदनामी तक पहुंच सकते हैं। यह महिला अभी अमेरिकी सरकार में व्हाइट हाउस कम्युनिकेशंस डायरेक्टर के रूप में ट्रम्प के लिए काम कर रही है। ट्रम्प के लिए जाने वाले फैसलों में भी इसका हाथ होने की बात होती है। आखिर कौन है यह महिला....

 

 

पूर्व मॉडल होप चारलोटे हिक्स
हम यहां बात कर रहे हैं पूर्व मॉडल और पबिलक रिलेशन एक्सपर्ट होप चारलोटे हिक्स की। होप हिक्स ने 4 साल पहले डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प के फैशन ब्रांड के लिए काम करना शुरू किया। धीरे-धीरे इवांका और हिक्स के बीच अच्छी दोस्ती भी हो गई। इवांका के साथ ही यूएस प्रेसिडेंट ट्रम्प की नजर हिक्स पर पड़ी। हिक्स के पास पब्लिक रिलेशंस कंपनी के साथ भी काम करने का अनुभव था। फिर क्या था, 2016 में अमेरिका में राष्‍ट्रपति के लिए होने वाले चुनाव में हिक्स को ट्रम्प के लिए इलेक्शन कैंपेनिंग करने का मौका मिल गया। बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक ट्रमप ने खुद हिक्स से पूछा था कि कया तुम मेरी प्रेस सेक्रेट्री के रूप में काम करोगी। उसने यह काम बखूबी किया और ट्रम्प की नजरों में छा गई। 
आगे पढ़ें, ट्रम्प ने बनाया यूएस के ताकतवर महिलाओं में एक......

 

अमेरिका के ताकतवर लोगों में हुई शुमार 
राष्‍ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद ट्रम्प ने होप हिक्स की लाइफ बदल दी। हिक्स को यूएस गवर्नमेंट के साथ काम करने का मौका मिल गया। ट्रम्प ने उसे व्हाइट हाउस कम्युनिकेशंस डायरेक्टर बना दिया। धीरे-धीरे वह व्हाइट हाउस की सबसे ताकतवर लोगों में शामिल हो गई। माना जाता है कि ट्रम्प के बानों व कुछ फैसलों में भी उसका प्रभाव होता है। वहाइट हाउस में सबसे ज्यादा समय ट्रमप के साथ रहने वालों में हिक्स भी शामिल हैं। 

 

हिक्स पर ट्रम्प का हाथ 
ट्रम्प को हमेशा यह कहते हुए सुना जाता है कि वह बेहद लकी हैं, क्योंकि उनकी टीम में होप हिक्स जैसी होनहार लेडी शामिल है। वहीं, व्हाइट हाउस में ह भी चर्चाएं होती हैं कि ट्रम्प का मूड कैसा है, अगर कोई सबसे बेहतर समझ सकता है तो वह होप हिक्स ही है। वह जानती है कि ट्रम्प के मूड को कैसे ठीक करना है। 
आगे पढ़ें, किस तरह की हो रही हैं आलोचनाएं.......

 

 

रिश्‍तों पर अलोचनाएं
एक ओर हिक्स यूएस प्रेसडेंट के सबसे करीबियों में शामिल हो चुकी है, वहीं दूसरी ओर ट्रम्प और हिक्स के रिश्‍तों पर आलोचनाएं बढ़ रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि होप हिक्स के करियर पर सबसे बड़ा धब्बा ट्रम्प के साथ काम करना होगा। वहीं, कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि ट्रम्प के लिए आज के दौर में अगरे कोई यबसे खास है तो उसका नाम होप हिक्स है। कुछ लोगों तो हिक्स को ट्रम्प के लिए उनकी फैमिली से भी खास मान रहे हैं। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि हिक्स अपने करियर को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए सही रास्ते पर है। 


क्या कहना है कि हिक्स का
फिलहाल इन आलोचनाओं से दूर हिक्स खुद को ट्रम्प के लिए सबसे भरोसेमंद लोगों में खुद को शामिल करती है। उनका कहना है कि ट्रम्प बेहद ही अच्दे इंसान हैं और मैं उनके लिए लॉयल बनने में खुशी महसूस करती हूं।
आगे पढ़ें, ट्रम्प की करीबी बनने में आसान नहीं रही है हिक्स की राह........

 

कपड़े तक प्रेस करने का आरोप
रिपोर्ट के मुताबिक ट्रम्प की करीबी बनने में हिक्स की राह इतनी आसान भी नहीं रही है। वैसे तो प्रेसिडेंट के लिए इलेक्शन कैंपेन का काम हिक्स को मिला था। लेकिन जरूरत पड़ने पर हिक्स ने ट्रम्प के कपड़े तक प्रेस किए हैं। यहां तक कि कई बार ट्रम्प ने इसके लिए डांट भी सुनाई थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक बार ट्रम्प ने पैंट पहनी हुई थी और उस दौरान भी हिक्स ने उनके कपड़े सावधानी से स्टीम किए। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss