बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: V-मार्ट के शेयर में 11% तक तेजी, प्रमोटर्स स्टेक में बदलाव का असर

आज का खास स्टॉक: V-मार्ट के शेयर में 11% तक तेजी, प्रमोटर्स स्टेक में बदलाव का असर

मंगलवार के कारोबार में रिटेल चेन वी मार्ट के शेयरों में 11% से ज्यादा तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में रिटेल चेन वी मार्ट के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर अपने नए हाई पर पहुंच गया। प्री मार्केट सेशन में बीएसई पर प्रमोटर्स की हिस्सेदारी में बदलाव हुआ है।  दरअसल कंपनी के प्रोमोटर्स ने ब्लॉक डील के जरिए हिस्सेदारी बढ़ाई है। कंपनी का कहना है कि प्रमोटर्स की हिस्सेदारी में बदलाव से कंपनी के फंडामेंटल पर कोई असर नहीं होगा। जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। शेयर 11 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 2103 रुपए के भाव पर पहुंच गया। फिलहाल शेयर 1929 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

74.9 लाख इक्विटी शेयरों में बदली हिस्सेदारी
बीएसई पर प्री मार्केट सेशन के दौरान वी-मार्ट रिटेल में आज साढ़े 74.9 लाख शेयरों में 4 बड़े सौदे हुए यानि करीब 41 फीसदी हिस्सेदारी में बदलाव हुआ है।  20 मार्च को ही वी मार्ट ने यह जानकारी दी थी कि प्रमोटर्स ग्रुप इंटिटी कॉनक्वेस्ट बिजनेस सर्विसेज 41.38 फीसदी एडिशनल शेयर खरीदेगा। वी-मार्ट रिटेल में आज साढ़े 52 लाख शेयरों में 4 बड़े सौदे हुए यानि करीब 29 फीसदी हिस्सेदारी में बदलाव हुआ है। 

इसके अलावा प्रमोटर्स ललित अग्रवाल से 22.3 लाख शेयर, संगीता अग्रवाल से 21.7 लाख शेयर, मदन गोपाल कंडोई से 6.8 लाख शेयर, उमा अग्रवाल से 13.5 लाख शेयर और मदन गोपाल अग्रवाल से 10.4 लाख शेयर एक्वायर किए जाएंगे। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
बीएसई पर सोमवार को वी मार्ट का शेयर 1891.70 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, मंगलवार को शेयर 1920 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर 11 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 2103 रुपए के भाव पर पहुंच गया। यह शेयर का रिकॉर्ड हाई है। वहीं, आज के कारोबार में 1911.60 रुपए का भाव शेयर के लिए लो रहा है। गिरावट के दौर में शेयर में खासी बढ़त रही है। पिछले एक महीने में शेयर में 33 फीसदी तक की तेजी रही। पिछले एक साल की बात करें तो शेयर में 181 फीसदी तक तेजी आई है। 

 

जानें कंपनी के बारे में
वी मार्ट फैमिली फैशन स्टोर है जो कस्टमर्स को हाई स्टैंडर्ड क्वालिटी और नए डिजाइन वाले फैशन गारमेंट प्रोवाइड कराता है। कपड़ों के अलावा कंपनी किराना गुड्स और जनरल मर्केंडाइज भी उपलब्ध कराती है। कंपनी के अपैरल प्रोडक्ट्स सस्ते होते हैं, जिससे हर तरह के कस्टमर्स में अच्छी डिमांड भी है। कंपनी का फोकस टियर-2 और टियर-3 शहरों के कस्टमर्स पर है। 145 शहरों में वी मार्ट के 171 स्टोर चल रहे हैं। 14 राज्यों तक कंपनी की पहुंच है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट