Home » Market » Stocksविराट का पड़ौसी बनने का मौका - chance to become a neighbor of Virat

विराट-अनुष्का की सोसायटी के बिक रहे हैं फ्लैट, ये अरबपति बेचेगा 70 मकान

विराट अनुष्‍का जिस सोसाइटी में रहने जा रहे हैं वहां पर एक कारोबारी 70 फ्लैट बेचने जा रहा है।

1 of
 
नई दिल्‍ली. इस साल की सबसे चर्चित विराट-अनुष्‍का की शादी के बाद सभी को अब पता चल चुका है कि वह कहां पर रहने जा रहे हैं। लेकिन यह बात बहुत ही कम लोगों को पता होगी कि जिस सोसायटी में यह जोड़ा रहने जा रहा है, वहां पर एक कारोबारी ने एक साथ कई फ्लैट खरीदे लिए थे। विराट और अनुष्का का नया घर वर्ली के ओमकार 1973 टावर में है। यह एक लग्‍जरी अपार्टमेंट हैं, जहां करोड़ों रुपए के ही फ्लैट हैं। हालांकि अब यह कारोबारी इन फ्लैटों को बेचकर मुनाफा कमाना चाहता है। इस अपार्टमेंट में क्रिकेटर युवराज सिंह सहित कई अन्‍य चर्चित हस्तियां भी रहती हैं। जानकारों के अनुसार इस अपार्टमेंट में पीरामल से जुड़े फ्लैटों की कीमत 11 से लेकर 26 करोड़ रुपए तक है।

 
 
कारोबारी पीरामल ने खरीदें हैं यहां पर 70 फ्लैट
पीरामल इंटरप्राइजेज के ओनर अजय पीरामल ने अपनी कपंनी पीरामल फंड मैनेजमेंट के माध्‍यम से इस सोसाइटी में कई फ्लैट खरीदे थे। जब यह सोसाइटी बन रही थी, तब इनकी फंड मैनेजमेंट कंपनी ने यहां पर 1400 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इस निवेश में से 1200 करोड़ रुपए डेट के रूप में लगाया गया था, जबकि 200 करोड़ रुपए का निवेश इक्विटी के रूप में हुआ था। अब पीरामल इस सोसाइटी में मुनाफ में 70 फ्लैट बेचने जा रहे हैं। इस काम के लिए उन्‍होंने एक रियल स्‍टेट कंपनी अनारोक प्रॉपर्टी को चुना है, जिसको अनुज पुरी चलाते हैं। उम्‍मीद है इन 70 फ्लैट को बेचने से 1100 करोड़ रुपए जुटाया जा सकेगा।
 
 
इस प्रोजेक्‍ट में इक्विटी में लगाए पैसों पर कमाया था 24 फीसदी का रिटर्न
पीरामल ने इस प्रोजेक्‍ट में जो 200 करोड़ रुपए इक्विटी के रूप में लगाया था उसको 2015 में बेचा गया था। यह निवेश वर्ष 2011 में दो बार में किया गया था। पीरामल को इस निवेश पर इंटरनल रेट ऑफ रिटर्न (IRR) 24 फीसदी मिला था।
 
 
इन प्रोजेक्‍ट के फ्लैट बेचने की योजना पर काम शुरू
इन फ्लैटों को बेचने के लिए अनारोक के साथ एक्‍सक्‍यूसिव मार्केटिंग पार्टनर बनाया गया है। पीरामल फंड मैनेजर्स का कहना है कि हमने ओमकार 1973 टावर को बेचने से इसकी शुरुआत करेंगे। अगर सब कुछ सही रहेगा तो अन्‍य प्रॉपर्टी को बेचने का काम भी इस फर्म को दिया जा सकता है।
 
आगे पढ़ें : विराट और अनुष्‍का के घर की खासियत
 
 
7 हजार वर्गफीट से ज्‍यादा बड़ा है अपार्टमेंट
जानकारों के अनुसार विराट ने करीब 34 करोड़ रुपए में 7171 वर्गफीट का यह फ्लैट खरीदा है। यह एक सुपर लग्जरी 5 बेडरूम वाला अपार्टमेंट है। यह आशियाना सी-फेसिंग अपार्टमेंट है और 35वीं फ्लोर पर है। इस अपार्टमेंट में 29वीं फ्लोर पर युवराज सिंह भी रहते हैं, जो अब इनके पड़ोसी होंगे। युवराज ने यहां पर 2014 में फ्लैट बुक किया था।
 
प्रोजेक्‍ट की खासियत
-यहां पर 3 टावर हैं।
-इनमें 400 फ्लैट हैं।
-यह 3000 वर्गफीट से लेकर 18 हजार वर्गफीट तक साइज के हैं।
-सबसे महंगा फ्लैट 100 रुपए तक का है।
-टावर A 75 फ्लोर का है।
-टावर B 81 फ्लोर का है।
-टावर C 70 फ्लाेर का है।
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट