Home » Market » Stocksवरुण बेवरेजेज में 15% तक तेजी- Varun Beverages rose up to 15%r on deal with PepsiCo india

आज का खास स्टॉक: वरुण बेवरेजेज के स्टॉक में 15% तक तेजी, पेप्सिको के साथ डील का असर

गुरूवार के कारोबार में वरुण बेवरेजेज के शेयरों में जोरदार तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। गुरूवार के कारोबार में वरुण बेवरेजेज के शेयरों में जोरदार तेजी रही है। कंपनी के निदेशक मंडल ने पेप्सिको इंडिया के साथ एक डील को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद से शेयर में 15 फीसदी तक तेजी आ गई और शेयर 619.90 रुपए के भाव पर पहुंच गया। हालांकि कारोबार के अंत में शेयर 579 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी
वरुण बेवरेजेज ने गुरूवार को स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी कि पेप्सिको इंडिया के साथ डील को बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। डील के तहत वरुण बेवरेजेज पेप्सिको इंडिया के झारखंड में फ्रेंचाइज्ड सब टेरिटरी के साथ ही छत्तीसगढ़ के लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज और फ्रेंचाइजी राइट्स का अधिग्रहण करेगी। अधिग्रहण के बाद वरुण बेवरेजेज भारत में पेप्सिको के लिए 20 राज्यों और 2 केंद्र शासित राज्यों में फ्रेंचाइजी कंपनी होगी।

 

ऐसी रही शेयर की चाल
वरुण बेवरेजेज का शेयर बुधवार को 535 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। वहीं, गुरूवार को यह 555 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान 15 फीसदी की तेजी के साथ शेयर 619 रुपए के भाव पर पहुंच गया। वहीं, 550 रुपए का भाव शेयर के लिए आज का लो लेवल रहा है। कंपनी के शेयर में पिछले एक महीने के दौरान 25 फीसदी, वहीं, पिछले एक साल के दौरासन 56 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि पिछले एक साल में सेंसेक्स में 26 फीसदी की तेजी रही है। 

 

CSDs प्रोडक्शन में है कंपनी 
वरुण बेवरेजेज कॉरबोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक और नॉन कॉरबोनेटेट बेवरेजेज की दुनियाभर में बड़ी फ्रेंचाइजीज में शामिल है। कंपनी कॉरबोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक की बड़ी रेंज बनाती है और उसे डिस्ट्रीब्यूट करती है। कंपनी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर में भी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट