बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksब्रोकरेज हाउस ने 5 स्टॉक पर जताया भरोसा, एक साल में मिल सकता है 51% तक रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस ने 5 स्टॉक पर जताया भरोसा, एक साल में मिल सकता है 51% तक रिटर्न

कंपनियों की अर्निंग देखकर बड़े ब्रोकरेज हाउस भी स्टॉक को लेकर अपनी राय बना रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। मार्केट में वोलेटिलिटी के बीच चौथी तिमाही के लिए ज्यादातर बड़ी-छोटी कंपनियों ने अपने नतीजे पेश कर दिए हैं। यह अर्निंग सीजन मुनाफे के लिहाज से मिला-जुला माना जा रहा है। कंपनियों की अर्निंग देखकर बड़े ब्रोकरेज हाउस भी स्टॉक को लेकर अपनी राय बना रहे हैं। जिन कंपनियों में अर्निंग दिखने के साथ फंडामेंटल बेहतर नजर आ रहे हैं, उनमें ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हैं। वहीं, मार्केट में अभी कम से कम 2 तिमाही उतार-चढ़ाव की संभावना बताई जा रही है। ऐसे में निवेशकों के लिहाज से ब्रोकरेज हाउस के पसंदीदा शेयरों में निवेश सेफ बेट हो सकता है। हमने ऐसे ही 5 शेयर चुने हैं, जिनमें ब्रोकरेज हाउस ने खरीद की सलाह दी है।

 

 

वोलेटिलिटी के दौर में जोखिम कम 
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। जिससे स्टॉक का प्रदर्शन बेहतर हो सकता है। 

 

किन शेयरों में मिलेगा कितना रिटर्न....


ग्रेनुएल्स इंडिया लिमिटेड 
ग्रेनुएल्स इंडिया लिमिटेड इंडियन फार्मा कंपनी है जो टैबलेट्स, फॉर्मास्युटिकल्स फॉर्म्युलेशन इंटरमीडिएट, फॉर्मास्युटिकल्स इनग्रेडिएंट्स बनाती है जो 74 से ज्यादा देशों में डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है। कंपनी का जेनेरिक मार्केट बढ़ रहा है। यूएस जेनेरिक मार्केट में भी कंपनी की अच्छी पहुंच हैं। कंपनी के कुछ प्रोडक्ट को जल्द ही यूएस मार्केट के लिए अप्रूवल मिला है। कंपनी के हर प्रोडक्ट सेग्मेंट में ग्रोथ दिख रही है। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 115 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 77 रुपए के लिहाज से शेयर में 49 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड 
एशियन ग्रेनिटो इंडिया लिमिटेड सीरेमिक सेग्मेंट में लीडिंग कंपनी है। कंपनी इंडिया की टॉप टाइल मैन्युफैक्चरर कंपनी है। कंपनी के पास फ्लोर टाइल्स, बाथरूम टाइल्स और किचन टाइल्स की डिजाइनर वैराइटी है। कंपनी अपना डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क लगातार बढ़ा रही है, जिसका फायदा आगे दिखेगा। वहीं, सरकार के लो कास्ट हाउसिंग पर जोर रहने का भी फायदा कंपनी को आगे होगा। आने वाले दिनों में सालाना ग्रोथ 15 फीसदी रह सकती है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 625 रुपए का लक्ष्‍य दिया हे। करिंट प्राइस 413 रुपए के लिहाज से शेयर में 51 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न....

 

 

प्रभात डेयरी
प्रभात डेयरी इंटीग्रेटेड मिल्क एंड डेयरी प्रोडक्ट कंपनी है। कंपनी का रिटेल कस्टमर पर फोकस है। कंपनी के प्रोडक्ट की पहुंच देश के कई राज्यों में है। कंपनी डेसरी बिजनेस में बेहतर आउटलुक को देखते हुए अपना डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क बढ़ा रही है। कंपनी समय-समय पर अपने नए प्रोडक्ट बाजार में लाती रहती है। कंपनी किसानों को भी मिल्क प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए ट्रेनिंग देती है, जिससे किसानों के साथ जुड़ने और दूश के प्रॉक्योरमेंट कास्ट में उसे फायदा मिलता है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर के लिए 220 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 170 रुपए के लिहाज से शेयर में 29 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

बाटा इंडिया
बाटा इंडिया फुटवियर में देश का सबसे बड़ा रिटेलर और लीडिंग मैन्युफैक्चरर कंपनी है। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क पूरे देश में मजबूत है। बड़े शहरों से लेकर टाउन एरिया तक कंपनी का स्टोर है। शहरी इलाकों के अलावा कंपनी के प्रोडक्ट की सेल्स ग्रामीण इलाकों में भी अच्छी है। हालांकि पिछले दिनों प्रतियोगिता बढ़ने से कंपनी का मार्जिन प्रभावित हुआ है लेकिन आगे बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं, बेहतर मानसून रहा तो बाटा को इसका फायदा खासतौर से ग्रामीण इलाकों में डिमांड बढ़ने से मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस जियोजीत ने शेयर के लिए 900 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 765 रुपए के लिहाज से शेयर में 18 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

केईसी इंटरनेशनल

केईसी इंटरनेशनल इलेक्ट्रिक पावर ट्रांसमिशन टावर बनाने वाली इंडिया की लीडिंग कंपनियों में शमिल है। इसके अलावा कंपनी इंजीनियरिंग,  प्रॉक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन की बड़ी वैश्विक कंपनी है। साथ ही केईसी पावर डिस्ट्रीब्यूशन, केबल, रेलवे, और नवीकरणीय ऊर्जा के कारोबार में भी सक्रिय है। कंपनी ने 63 से अधिक देशों में इंफ्रा के विकास में योगदान दिया है। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 34.9 फीसदी बढ़कर 197.2 करोड़ रुपए हो गया है। ब्रोकरेज हाउस चोलामंडलम सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 437 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 351 रुपए के लिहाज से शेयर में 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

 

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट