बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: थॉमस कुक में 11% तक तेजी, मैनेजमेंट में बदलाव के संकेत

आज का खास स्टॉक: थॉमस कुक में 11% तक तेजी, मैनेजमेंट में बदलाव के संकेत

सोमवार के कारोबार में थॉमस कुक के शेयरों में 11 फीसदी तक की तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। सोमवार के कारोबार में थॉमस कुक के शेयरों में जोरदार तेजी रही। कारोबार के दौरान शेयर 11 फीसदी की तेजी के साथ 266 रुपए के भाव पर पहुंच गया। ऐसी खबर आई है कि कंपनी के इंटरनल मैनेजमेंट की रीस्ट्रक्चरिंग की जा सकती है। जिसके बाद शेयर में तेजी आ गई। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 5 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 254 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

ट्रेड वार के डर से बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक नीचे, निफ्टी 10359 अंक पर बंद

 

इंटरनल मैनेजमेंट में बदलाव को मंजूरी
थॉमस कुक कंपनी के बोर्ड ने इंटरनल मैनेजमेंट में रीस्ट्रक्चरिंग को मंजूरी दे दी है। अगर मैनेजमेंट में बदलाव होता है तो कंपनी के पास यह अधिकार होगा कि वह ट्रैवल रिलेटेड बिजनेस पर फोकस कर पाए। वहीं, मैनेजमेंट में बदलाव से शेयर होल्डर्स को डायरेक्ट एक्सपोजर भी मिलेगा और उनकी वैल्यू भी बढ़ जाएगी। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल
कंपनी का शेयर गुरूवार को यानी पिछले ट्रेडिंग सेशन में निफ्टी पर 241 रुपए के भाव पर बंद हुआ। वहीं, सोमवार को यह 247 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान करीब 11 फीसदी की तेजी के साथ यह 266 रुपए के भाव पर पहुंच गया। आज के कारोबार के दौरान 243 रुपए का भाव शेयर के लिए लो रहा है। फिलहाल कारोबार के अंत में शेयर 5 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ 254 रुपए के भाव पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में शेयर में 14 फीसदी तक तेजी आ चुकी है। 

 

कंपनी का क्या है कारोबार  
थॉमस कुक  (इंडिया) लिमिटेड इंटीग्रेटेड ट्रैवल एंड ट्रैवल रिलेटेड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी है। कंपनी का मुख्‍यालय मुंबई में है। कंपनी फॉरेल एक्सचेंज, इंटरनेशनल एंड डोमेस्टिक हॉलीडेज, वीजा, पासपोर्ट, ट्रैवल इंश्‍योरेंस सहित कई तरही की सुविधाएं उपलब्ध कराती है। कंपनी की प्रेजेंस देश और दुनिया के 94 शहरों में 233 लोकेशंस पर है, जिसमें 23 एयरपोर्ट भी शामिल हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट