Home » Market » Stocksसाउथ अफ्रीका की अमीरों में शामिल है ये इंडियन- Indian origin Shashi Naidoo is 5th richest celebrity in South Africa

साउथ अफ्रीका के अमीरों में शामिल है ये इंडियन, करती है ये काम

भारतीय मूल की शशि नायडू साउथ अफ्रीका के अमीर सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शामिल हैं।

1 of

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम अफ्रीकन देश साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, जहां उसे लंबा समय बिताना है। साउथ अफ्रीका में भारतीय मूल के लोगों की संख्‍या 10 लाख के आस-पास है। तकरीबन साउथ अफ्रीका के हर शहर में यहां के लोग मौजूद हैं, जिनमें से कुछ नाम तो बेहद ही पॉपुलर हैं। हर किसी का पेशा भी अलग है, कोई बिजनेसमैन है तो कोई ग्लैमर की दुनिया में है तो कोई क्रिकेटर भी है। 


हम यहां एक ऐसी ही शख्‍स के बारे में बात कर रहे हैं जो साउथ अफ्रीका के अमीर हस्तियों में न केवल शामिल हैं, बल्कि बेहद ही पॉपुलर भी है। ग्लैमर वर्ल्ड से आने वाली इस शख्‍स का नाम शशि नायडू है, जो दुनिया के दूसरे देशों में भी पॉपुलर है। www.richestnetworths.com की रिपोर्ट के मुताबिक अमीर फीमेल सेलिब्रिटीज की लिस्ट में शशि नायडू 5वें नंबर पर हैं। जानते हैं कि कौन है शशि नायडू, क्या है उनका पेशा, कितनी है उनकी दौलत.....
 
आगे पढ़ें, शशि नायडू के बारे में.....

 

दक्षिण भारतीय परिवार से 


शशि नायडू भारतीय मूल की हैं, जिनका परिवार दक्षिण भारत से साउथ अफ्रीका में आकर बस गया था। शशि के पिता हैरी नायडू हैं, जो एक मशहूर बिजनेसमैन हैं। फिलहाल शशि नायडू की पहचान एक सुपर मॉडल, एक्ट्रेस, ब्लॉगर और बिजनेसवुमैन की है। उन्होंने इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है। उनकी खूबसूरती के चर्चे साउथ अफ्रीका ही नहीं दूसरे देशों में भी होती है। साउथ अफ्रीका में चार्लीज थेरॉन सहित कई सेलिब्रिटी हैं, जो पॉपुलर हैं। इन्हीं में शशि नायडू का भी नाम शामिल है। 
 
156 करोड़ रुपए की मालकिन


वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक शशि नायडू साउथ अफ्रीका के फीमेल सेलिब्रिटीज की लिस्ट में 5वें नंबर पर शामिल हैं। एक साउथ अफ्रीकन वेबसाइट www.hinnews.com के अनुसार शशि नायडू की नेटवर्थ करीब 156 करोड़ रुपए है। शशि नायडू मॉडलिंग और एक्टिंग के अलावा बिजनेस और ब्लॉगिंग से अर्निंग कर रही हैं।

 

खुद का भी है बिजनेस
शशि नायडू अलूशी मॉडल मैनेजमेंट कंपनी भी चलाती हैं। जब उन्होंने बिजनेस शुरू किया था तो उनसे 20 मॉडल जुड़ी थीं। अब उनकी कंपनी से 450 से ज्यादा मॉडल जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा वह फैशन ब्लॉग भी चलाती हैं। 

 

आगे पढ़ें,  एंजेलिना जोली को किया था पीछे

 

2011 की सबसे सेक्सी महिला 


शशि नायडू को पुरुषों की मैगजीन एफएचएम ने 2011 की सबसे सेक्सी महिला के खिताब से नवाजा था। सबसे सेक्सी महिला का खिताब पाने के लिए नायडू ने एंजेलिना जोली, पॉप गायिका क्रिस्टीना ऑग्युलेरा जैसी दिग्गज हस्तियों को पीछे छोड़ दिया था। इसके अलावा वह 2009 में ट्रॉपिका आइसलैंड ऑफ ट्रीजर के सेकंड सीजन की सेलिब्रिटी विनर रही हैं।
 
आगे जानें, भारत से है जुड़ाव 

 

महात्मा गांधी से प्रभावित 


भारतीय मूल की मॉडल शशि नायडू राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों से बहुत ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने अपने इंटरव्यू में अक्सर कहा है कि वह महात्मा गांधी के विचारों का पालन करती हैं। वह मानती हैं कि अगर हम दुनिया में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो वो हमें अपने आप में करना चाहिए।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट