बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksमिनटों में पलटा खेल, इन लोगों ने कमा लिए 700 करोड़ रु

मिनटों में पलटा खेल, इन लोगों ने कमा लिए 700 करोड़ रु

स्टॉक मार्केट में कुछ ही पलों में करोड़ों डूबना या करोड़ों की दौलत बढ़ना आम बात है।

1 of

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट में कुछ ही पलों में करोड़ों डूबना या करोड़ों की दौलत बढ़ना आम बात है। लेकिन सोमवार को एक सरकारी कंपनी के लिए कुछ ही मिनटों में खेल पूरी तरह से पलट गया। इसकी वजह एक खबर बनी, जिसके चलते कंपनी की वेल्थ लगभग 700 करोड़ रुपए बढ़ गई। कंपनी के निवेशकों को इसका खासा फायदा मिला। अचानक आई थी यह खबर...

सरकार ने लिया अहम फैसला

दरअसल दोपहर लगभग 3 बजे बड़ी खबर आई थी। ब्लूमबर्ग के मुताबिक सरकार ने बीईएमएल की 26 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के फैसले को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। फिलहाल कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी 54 फीसदी है। इस खबर के बाद कंपनी के स्टॉक्स में लगभग 15 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। इसका कंपनी के स्टॉक्स में निवेश करने वालों को भी फायदा मिला।

 

 

यह भी पढ़ें-अंबानी से 19 गुनी दौलत संभालता है यह शख्स, प्लेन में कटते हैं साल के 250 दिन

 

 

मिनटों में बढ़ी 700 करोड़ रुपए की दौलत

स्टॉक चढ़ने का फायदा कंपनी को भी मिला। कुछ ही मिनटों में कंपनी की कुल मार्केट कैपिटल लगभग 700 करोड़ रुपए बढ़ गई। कंपनी का स्टॉक पिछले ट्रेडिंग सेशन के क्लोजिंग प्राइस 1233 रु की तुलना में लगभग 15 फीसदी चढ़ गया। इससे कंपनी की मार्कैट कैपिटल लगभग 5700 करोड़ रुपए तक पहुंच गई, जबकि कुछ मिनटों पहले तक इसकी मार्केट कैप लगभग 5000 करोड़ रुपए थी।

इससे पहले सुबह से ही बीईएमएल स्टॉक पर प्रेशर देखने को मिल रहा था और स्टॉक निगेटिव जोन में था। कुछ ही मिनटों में खेल पूरी तरह पलट गया।

 

आगे भी पढ़ें

 

 

अचानक तेजी पर उठे सवाल

हालांकि स्टॉक में अचानक आई तेजी पर कुछ सवाल खड़े हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने मीडिया में आई सरकार की हिस्सेदारी बेचने से संबंधित खबर पर कंपनी प्रबंधन से सफाई मांगी है।

फिलहाल कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी लगभग 54 फीसदी है, वहीं बाकी 46 फीसदी हिस्सेदारी पब्लिक, फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस, एफआईआई, बैंकों और इम्प्लॉइज की है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट