Home » Market » Stocksएक साल में 46% तक सस्ते हुए ये शेयर, आगे अच्छे रिटर्न की उम्मीद- These stocks are cheaper valuation, experts seen better return

एक साल में 46% तक सस्ते हुए ये शेयर, आगे अच्छे रिटर्न की उम्मीद

हमने यहां ऐसे ही 5 शेयर चुने हैं, जो इस साल 46 फीसदी तक सस्ते हो चुके हैं और आगे इनमें निवेश की सलाह है।

1 of

नई दिल्ली। मार्केट की रैली में जहां सेंसेक्स और निफ्टी में पूरे साल रैली रही है, वहीं कुछ शेयरों को इसका फायदा नहीं मिल पाया है। अच्छे फंडामेंटल के बाद भी इस साल अब तक कई शेयरों ने अंडरपरफॉर्म किया है। एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस ने इनमें से कुछ शेयर का आगे बेहतर आउटलुक बताया है। उनका कहना है कि ये शेयर सस्ते वैल्युएशन पर हैं, यहां से इनमें बेहतर रिटर्न मिल सकता है। हमने यहां ऐसे ही 5 शेयर चुने हैं, जो इस साल 46 फीसदी तक सस्ते हो चुके हैं और आगे इनमें निवेश की सलाह है। 

 

 

इस साल इन शेयरों में रही ज्यादा गिरावट
इस साल ज्यादा गिरावट वाले शेयरों में रेलीगेयर इंटरप्राइजेज, रिलायंस कम्युनिकेशंस, ल्यूपिन, ग्लेनमार्क, डॉ रेड्डी, रिलायंस नवल एंड इंजीनियरिंग, इंडो काउंट इंडस्ट्रीज, देना बैंक, अजंता फार्मा, सन फार्मा, टाटा मोटर्स, अबन ऑफशोर, आईडीएफसी बैंक, अमाराजा बैटरी, एचसीसी, कोल इंडिया, एनसीसी, आईडीबीआई बैंक और बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र शामिल हैं। 

 

 

किन शेयरों में करें निवेश 

 

टाटा मोटर्स 


टाटा मोटर्स नए मॉडल्‍स के जरिए पैसेंजर व्‍हीकल सेगमेंट एग्रेसि‍व स्ट्रैटेजी के साथ काम कर रही है। पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में कंपनी का फोकस मार्केट शेयर बढ़ाने पर है। टाटा मोटर्स धीरे-धीरे अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलि‍यो का रीव्‍यू कर रही है। ई-व्हीकल्स पर भी कंपनी का फोकस है, जिसका फायदा आगे मिलेगा। कंपनी के दूसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रहे हैं, नए मॉडल्स आने का फायदा आगे मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का शेयर के लिए 562 और आईसीआईसीआई डायरेक्ट का लक्ष्‍य 500 रुपए है। शेयर का करंट प्राइस 402 रुपए है। 

 

और किन शेयरों में करें निवेश 

 

 

हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी


कंपनी का ऑर्डर बुक अच्छा है और कई अहम प्रोजेक्ट कंपनी के पास हैं। पहले भी कई बड़े प्रोजेक्ट को कंपनी सफलता से पूरा कर चुकी है। सरकार का फोकस आने वाले दिनों में इंफ्रा पर और बढ़ेगा, जिससे कंपनी को फायदा होगा। कंपनी अपना कर्ज घटाने में कामयाब हो रही है, जिससे फाइनेंशियल हेल्थ बेहतर हुई है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 55 का लक्ष्‍य तय किया है। शेयर की मौजूदा कीमत 37 रुपए है। 

 

ल्यूपिन


ल्यूपिन ने डोमेस्टिक बिजनेस पर फोकस बढ़ाया है, जिससे डोमेस्टिक बिजनेस में 16 फीसदी ग्रोथ रही है। भारत के अलावा ब्राजील, मैक्सिको, जापाना और फिलीपींस में कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। कुछ नए प्रोडक्ट पाइपलाइन में हैं, जिनके मार्केट में आने से कंपनी को फायदा होगा। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने शेयर के लिए 1140 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। शेयर का करंट प्राइस 819 रुपए है। 

 

कोल इंडिया


कोल इंडिया का डिसपैच ग्रोथ स्ट्रांग बना हुआ है। वहीं, सालाना आधार पर प्रोडक्शन 6 फीसदी बढ़ा है। इस साल प्रोडक्शन बढ़कर 278 मिलियन टन रहा है। डोमेस्टिक मांग बढ़ने का फायदा कंपनी को हुआ है। कंपनी को उम्मीद है कि आगे डिमांड में और तेजी आएगी। बिजली की मांग बढ़ने का भी कंपनी को फायदा होगा। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 335 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। शेयर की मौजूदा कीमत 263 रुपए है।

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट