बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksमार्केट की तेजी में 52 हफ्तों के टॉप पर पहुंचे ये शेयर, आगे भी 22% रिटर्न का अनुमान

मार्केट की तेजी में 52 हफ्तों के टॉप पर पहुंचे ये शेयर, आगे भी 22% रिटर्न का अनुमान

जनवरी में शेयर मार्केट में रिकॉर्ड तेजी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस साल मौजूदा स्तर से भी मार्केट में ग्रोथ बची है।

1 of

नई दिल्ली। जनवरी में शेयर मार्केट में रिकॉर्ड तेजी रही है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस साल मौजूदा स्तर से भी मार्केट में ग्रोथ बची हुई है। हालांकि हाई वैल्युएशन वाले मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग और बढ़ सकती है। ऐसे में शॉर्ट टर्म के लिए गिरावट की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल करेक्शन तक नए निवेश को लेकर स्टॉक स्पेसिफिक होने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी निवेश को लेकर कनफ्यूज हैं तो ऐसे शेयरों को पोर्टफोलियो में शामिल करना बेहतर विकल्प हो सकता है, जिनके फंडामेंटल लगातार अच्छे हैं। हमने ऐसे ही कुछ बेहतर शेयर चुने हैं जो अपने 52 हफ्तों के टॉप पर हैं। वहीं, एक्सपर्ट्स इनके अच्छे आउटलुक को देखते हुए आगे भी निवेश की सलाह दे रहे हें। 

 

मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग की आशंका
मंगलवार को बजट से पहले प्रॉफिट बुकिंग की वजह मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए। ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के रिसर्च हेड संदीप जैन का कहना है कि बजट से पहले मार्केट में घबराहट है। जिसकी वजह से बाजार में गिरावट हावी है। सिमी भौमिक डॉट कॉम की टेक्निकल एनालिस्ट सिमी भौमिक का कहना है कि मार्केट ऊंचे स्तरों पर है, ऐसे में प्रॉफिट बुकिंग दिख सकती है। फिलहाल निफ्टी को नीचे की ओर से 11000 के स्तर पर सपोर्ट मिलता दिख रहा है। लेकिन यह लेवल भी ब्रेक होता है तो एक और करेक्शन मार्केट में आ सकता है। वहीं, एक्सपर्ट्स लांग टर्म कैपिटल गेन टैक्स को लेकर भी आशंका जता रहे हैं। उनका कहना है कि इसे 3 साल किए जाने से बाजार निगेटिव रिएक्ट कर सकता है। 

 

 

इन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न 


ABB इंडिया लिमिटेड 
एबीबी इंडिया लिमिटेड टॉप टेक्नोलॉजी लीडर कंपनियों में शामिल है। कंपनी का फोकस ग्रिड्स और इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोडक्ट्स पर है। इसके अलावा रोबोटिक एंड मोशन और इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन में भी कंपनी टेक्नोलॉजी प्रावाइड करती है। सरकार का आगे रेलवे के आधुनिकीकरण और इलेक्ट्रिफिकेशन पर फोकस है। जिसमें एबीबी इंडिया लिमिटेड मिड टर्म और लांग टर्म के लिए प्रमुख बेनेफिशियरी कंपनी साबित हो सकती है। ब्रोकरेज हाउस केआर चौकसे ने शेयर के लिए 1823 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 1604 रुपए है। इस लिहाज से शेयर में 14 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। 

 

हावेल्स
हावेल्स इंडिया लिमिटेड इंडिया की लीडिंग इलेक्टिकल और पावर डिस्ट्रीब्यूशन इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर कंपनी है। कंपनी केबल, स्विचगियर, पंखे, लाइट के अलावा और कई प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी का 50 से ज्यादा देशों में प्रेजेंस है और कुल 20 हजार डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं। कंपनी का तीसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रहे हैं। लगभग हर सेगमेंट में सेल्स बढ़ी है। आने वाले दिनों में इलेक्टिकल प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस चोलामंडलम सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 665 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 553 रुपए के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

जानिये बजट 2018 से जुड़ी ताज़ा खबरें

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न 

 

 

 

RIL

 
रिलायंस इंडस्ट्रीज उन शेयरों में है जिनमें पिछले एक साल में सबसे ज्यादा तेजी आई है। कंपनी का रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल कारोबार मजबूत रहा है। वहीं, टेलिकॉम सेगमेंट में जियो को पहली बार 504 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। ज्यादा कारोबार और लागत ढांचे में सुधार की वजह से अगले 3 साल में मुनाफे में अच्छे ग्रोथ का अनुमान है। कंपनी के नतीजे बेहतर रहे हैं और ग्रॉस रिफाइलिंग मार्जिन अनुमान के मुताबिक रहा है। कंपनी मैनेजमेंट आगे की ग्रोथ को लेकर पॉजिटिव है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 1151 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 949 रुपए के लिहाज से शेयर में 22 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।  

 

L&T

 
एल एंड टी लिमिटेड कंस्ट्रक्शन, मैन्युफैक्चरिंग, इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी बिजनेस में है। कंपनी का कस्टमर बेस मजबूत है और 30 देशों में इसकी सर्विस है। कंपनी का ऑर्डरबुक भी बेहद मजबूत है। कंस्ट्रक्शन में एफडीआई नियमों में छूट का फायदा कंपनी को होगा। वहीं, सरकार का फोकर इंफ्रा पर बढ़ने से भी कंपनी को फायदा होगा। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 1540 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। मौजूदा कीमत 1429 रुपए के लिहाज से शेयर में 8 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट