Home » Market » StocksInvest in top brokerage house favourite stocks, may give better return

एक साल में मिल सकता है 110% फीसदी तक रिटर्न, निवेश के लिए चुनें 4 स्टॉक्स, ब्रोकरेज हाउस ने जताया भरोसा

बेहतर है कि आगे शेयर बाजार में आने वाली तेजी का फायदा बेहतर स्टॉक में निवेश कर उठाया जाए।

1 of

नई दिल्ली। शेयर बाजार फाइनेंशियल मार्केट में ऐसी जगह है, जहां अपने निवेश पर कम समय में ज्यादा मुनाफा कमाया जा सकता है। हालांकि इसके लिए आपको निवेश के लिए सही स्टॉक्स चुनने के साथ मार्केट के कुछ बेसिक नियमों पर ध्‍यान देना होगा। सही स्टॉक्स को चुनकर एक साल या इससे भी कम समय में अपना पैसा डबल किया जा सकता है। बेहतर स्टॉक्स चुनने का एक अच्छा विकल्प यह है कि पैसा उन स्टॉक्स में लगाया जाए, जिनमें बड़े ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हों। असल में ब्रोकरेज हाउस मजबूत फंडामेंटल देखकर उन्हीं स्टॉक्स में निवेश की सलाह देते हैं, जिनमें आगे अच्छे ग्रोथ की उम्मीद होती है। हम यहां ऐसे ही 4 स्टॉक्स के बारे में बता रहे हैं जिनमें एक साल के अंदर आपको 110 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।  

 

 

जोखिम भी कम 
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। जिससे स्टॉक का प्रदर्शन बेहतर हो सकता है। 

 

किन स्टॉक्स में मिलेगा रिटर्न


NCL इंडस्ट्रीज 
NCL इंडस्ट्रीज भारत की सीमेंट और सीरेमिक्स बनाने वाली कंपनी है। कंपनी की 80 फीसदी सेल दक्षिण भारत में है। पिछले दिनों कंपनी पर प्राइसिंग प्रेशर का असर दिखा। हालांकि कंपनी ने अपनी कैपेसिटी में बढ़ोत्तरी की है। आने वाले दिनों में देश में इंफ्रा एक्टिविटी बढ़ने से डिमांड आने की उम्मीद है। वहीं, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना सहित दक्षिण भारत में अफार्डेबल हाउसिंग पर काम बढ़ने का भी फायदा कंपनी को मिलेगा। स्टॉक सस्ते वैल्युएशन पर है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने स्टॉक के लिए 210 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। करंट प्राइस 152 रुपए के लिहाज से स्टॉक में 38 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

कैन फिन होम्स
कैन फिन होम्स हाउसिंग फाइनेंस कंपनी हैं। सरकार के अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट के साथ रियल एस्टेट सेक्टर में ग्रोथ से हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों का बिजनेस बढ़ेगा। फाइेंशियल ईयर 2018 के चौथी तिमाही में कंपनी के नतीजे अच्छे रहे हैं। कंपनी का नेट प्रॉफिट 6 फीसदी बढ़कर 75 करोड़ रुपए रहा। बाजार में गिरावट के बीच स्टॉक में अच्छा करेक्शन हो चुका है। ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने हाउसिंग सेक्टर में ग्रोथ को देखते हुए कैन फिन होम्स में 485 रुपए के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। करंट प्राइस 339 रुपए के लिहाज से स्टॉक में 43 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

 

आगे पढ़ें, और किस स्टॉक में मिलेगा अच्छा रिटर्न ......

सुजलॉन एनर्जी 
सुजलॉन एनर्जी ग्लोबल विंड टरबाइन सप्लायर कंपनी है। बाजार में हिस्सेदारी के मामले में कंपनी एशिया में चौथी सबसे बड़ी विंड टरबाइन निर्माता है और इस मामले में दुनिया भर में 8वीं सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी के लिए पिछला फाइनेंशियल ईयर चैलेंजिंग रहा है, लेकिन इस साल बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। देश का विंड सेक्टर तेजी से ग्रोथ कर रहा है, जिसका सबसे ज्यादा फायदा सुजलॉन को मिलेगा। कंपनी अपनी कैपेसिटी बढ़ा रही है, साथ ही तेजी से अपना कर्ज कम करने में लगी है। ब्रोकरेज हाउस केआर चौकसे ने स्टॉक के लिए 15.8 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 7.5 रुपए के लिहाज से शेयर में 110 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। 

 

आगे पढ़ें, और किस स्टॉक में मिलेगा अच्छा रिटर्न .......

 

 

टाटा स्टील
टाटा स्टील भारत की मल्टीनेशनल स्टील मेकिंग कंपनी है, जिसकी प्रेजेंस कई देशों में है। कंपनी टाटा ग्रुप की सब्सिडियरी है। टाटा स्टील के स्टॉक में ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने 903 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 554 रुपए के लिहाज से इसमें 65 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट