Home » Market » StocksQ4 में इन कंपनियों का 9 गुना तक बढ़ा मुनाफा, आगे शेयर दे सकते हैं 111% तक रिटर्न

Q4 में इन कंपनियों का 9 गुना तक बढ़ा मुनाफा, आगे शेयर दे सकते हैं 111% तक रिटर्न

FY18 की चौथी तिमाही के लिए अर्निंग सीजन में अब ज्यादातर बड़ी कंपनियों के नतीजे आ चुके हैं।

1 of

नई दिल्ली। FY18 की चौथी तिमाही के लिए अर्निंग सीजन में अब ज्यादातर बड़ी कंपनियों के नतीजे आ चुके हैं। अबतक के नतीजों के हिसाब से अर्निंग सीजन उम्मीद के मुताबिक मजबूत नहीं रहा है। हालांकि एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि ओवरऑल अर्निंग ग्रोथ डबल डिजिट में रहेगी। कंबाइंड सेल्स भी पिछली तिमाही से बेहतर रहने की उम्मीद है। उनका कहना है कि कॉरपोरेट अर्निंग से बाजार को ज्यादा फायदा नहीं मिला है, लेकिन इस दौरान कुछ कंपनियों का मुनाफा 50 फीसदी से 900 फीसदी तक बढ़ा है। ऐसी कुछ कंपनियों के फंडामेंटल बेहतर हैं, जिससे आगे अच्छा रिटर्न मिल सकता है। 

 

नतीजे मिले-जुले रहे

इस अर्निंग सीजन में जिस तरह का ट्रेंड दिखा है, उस लिहाज से डबल डिजिट ग्रोथ रहने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि एनबीएफसी में बेहतर ग्रोथ दिखी है, वहीं कुछ प्राइवेट बैंकों के नतीजे ठीक रहे हैं। पीएसयू बैंकों के नतीजों पर बैड लोन का असर साफ दिख रहा है। पीएसयू बैंकों का कंबाइंड प्रदर्शन खराब रहा है। इस तिमाही के नतीजों से संकेत हैं कि आगे टेलिकॉम में टर्न अराउंड आ सकता है। आईटी कंपनियों के नतीजे मिले-जुले हैं, लेकिन नतीजों से सेक्टर में टर्नअराउंड के संकेत मिल रहे हैं। ऑटो और एफएमसीजी कंपनियों में बेहतर ग्रोथ दिख रही है। फार्मा कंपनियों का रिजल्ट भी उम्मीद के अनुसार कमजोर रहा है। 

 

इन कंपनियों में दिखी अच्छी अर्निंग 
इस अर्निंग सीजन में साउथ इंडियन बैंक, टाइटन, डेल्टा कॉर्प, गोदरेज प्रॉपर्टीज, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, जुबिलेंट फूडवर्क्स, हैवेल्स इंडिया, रेन इंडस्ट्रीज, वरुण बेवरेजेज और उज्जीवन फाइनेंस जैसी कंपनियों ने 52 फीसदी से 913 फीसदी तक मुनाफा दिखाया है। वहीं, आरआईएल, टीसीएस, एचडीएफसी, यसबैंक, कोटक बैंक ने भी अच्छे नतीजे दिए हैं। दूसरी ओर एसबीआई, पीएनबी, एक्सिस बैंक, आइडिया, एयरटेल के नतीजे खराब रहे हैं और मारूति सुजुकी और इंफोसिस के नतीजे मिले-जुले रहे हैं। 

 

किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न

 

 

साउथ इंडियन बैंक
साउथ इंडियन बैंक को चौथी तिमाही में 114 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। जो एक साल पहले की समान अवधि की 75.54 करोड़ की तुलना में 52 फीसदी ज्यादा है। आरबीआई के एसेट रीस्ट्रक्चरिंग को लेकर नए नियम से बैंक का स्लीपेज अनुमान से ज्यादा रहा है। फिलहाल बैंक की क्रेडिट ग्रोथ बेहतर हे। मैनेजमेंट की ओर से अच्छी कमेंट्री भी आई है। आगे ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस मजबूत होने की उम्मीद है। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 40 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। शेयर का करंट प्राइस 25 रुपए के लिहाज से शेयर में आगे 60 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न.........

 

गोदरेज प्रॉपर्टीज
गोदरेज प्रॉपर्टीज को चौथी तिमाही में 141.5 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह एक साल पहले की समान अवधि के 62.59 करोड़ रुपए की तुलना में 126 फीसदी ज्यादा है। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने शेयर के लिए 880 रुपए का लक्ष्‍य रखा हे। करंट प्राइस 763 रुपए के लिहाज से शेयर में 15 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। 

 

जुबिलेंट फूड वर्क्स
जुबिलेंट फूडवर्क्स को चौथी तिमाही में 68.07 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह एक साल पहले की समान अवधि की 6.71 करोड़ रुपए की तुलना में 914 फीसदी ज्यादा है। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 2846 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 2514 रुपए के लिहाज से शेयर में 13 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

टाइटन कंपनी
टाइटन कंपनी को चौथी तिमाही में 304 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। यह एक साल पहले की समान अवधि की 178 करोड़ रुपए की तुलना में 71 फीसदी जयादा है। टाइटन कंपनी लिमिटेड इंडियन लग्जरी गुड्स कंपनी है। यह टाटा ग्रुप और तमिलनाडु इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की ज्वॉइंट वेंचर है। कंपनी घड़ी, ज्वैलरी और आई वियर के बिजनेस में है। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 1114 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 914 रुपए के लिहाज से शेयर में 22 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

वरुण बेवरेज
चौथी तिमाही में वरुण बेवरेजेज को 19.7 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी का मुनाफा 6.9 करोड़ रुपए रहा था। यानी कंपनी का मुनाफा 185 फीसदी बढ़ गया है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर के लिए 840 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 694 रुपए के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न .........

 

 

रेन इंडस्ट्रीज
रेन इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मुनाफा मार्च तिमाही में 311 फीसदी बढ़ गया है। इस दौरान सालाना आधार पर कंपनी का मुनाफा 64.68 करोड़ रुपए से बढ़कर 265.71 करोड़ रुपए रहा है। कंपनी कैल्सिनाइड पेट्रोलिसम कोक, कोल टार और स्पेशिएलिटी केमिकल बनाने वाली दुनिया की लीडिंग कंपनी है। कंपनी लगाता कैपेसिटी एक्सपेंशन मोड में है। कार्बन, केमिकल और सीमेंट बिजनेस पर कंपनी का फोकस है। कंपनी का पेट कोक बिजनेस स्ट्रॉन्ग है, वहीं केमिकल बिजनेस में टर्नअराउंड की स्थिति है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में 480 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 227 रुपए के लिहाज से 111 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट