बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks2018 में इन शेयरों में होगी इनकम, मिल सकता है 50% तक रिटर्न

2018 में इन शेयरों में होगी इनकम, मिल सकता है 50% तक रिटर्न

हमने एक्सपर्ट्स के रिपोर्ट के आधार पर ऐसे 5 शेयर चुने हैं, जिनमें साल 2018 में फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

1 of

नई दिल्ली। साल 2017 शेयर मार्केट के लिए बेहतर रहा है। इस दौरान सेंसेक्स ने 26 फीसदी रिटर्न दिया है, वहीं, टॉप परफॉर्मिंग शेयरों में 500 फीसदी से ज्यादा तक का रिटर्न मिला है। एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि साल 2018 भी शेयर मार्केट के लिहाज से बेहतर रहेगा। निवेशकों के पास अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों में निवेश कर पैसा बनाने का अच्छा मौका है। ऐसे में हमने एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस के रिपोर्ट के आधार पर ऐसे 5 शेयर चुने हैं, जिनमें साल 2018 में फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

क्या कहना है ब्रोकरेज हाउस का
ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टेनली के अनुसार 2018 में सेंसेक्स 35700 के लेवल तक जा सकता है। वहीं, नोमुरा ने अगले साल निफ्टी के लिए 11880 के लेवल का लक्ष्‍य रखा है। गोल्डमैन सैक्स के अनुसार साल 2018 में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही मौजूदा लेवल से 16 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं। 

 

इन सेक्टर्स में दिखेगी हलचल 
फॉर्च्युन फिस्कल के डायरेक्टर जगदीश ठक्कर का कहना है कि साल 2018 में सरकार रिफॉर्म्स तेज करेगी। वहीं, रूरल सेक्टर से जुड़े शेयरों में तेजी देखने को मिलेगी। पिछले 2 साल से फार्मा सेक्टर अंडरपरफॉर्मर रहा है, ऐसे में आगे इसमें टर्न अराउंड की उम्मीद है। इसके अलावा पावर सेक्टर से उम्मीद है। स्टैलियन एसेट्स डॉट कॉम के सीईओ अमहत जेसवानी का कहना है कि सरकार का फोकर इंफ्रा पर है, आगे इस सेक्टर में स्पेंडिंग और बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में इंफ्रा शेयरों में हलचल रहेगी। ट्रेड स्पिफ्ट के रिसर्च हेड संदीप जैन के अनुसार एफएमसीजी और फर्मा सेक्टर में अच्छा रिटर्न दिख रहा है।  

 

ये शेयर दे सकते हैं 2018 में अच्छा रिटर्न 

 

PNB 


पीएनबी के दूसरी तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं। बैंक ने कर्मचारियों पर खर्च कम किया है। वहीं, एनपीए में कुछ सुधार है। एसेट क्वालिटी स्टेबल दिख रही है। बीती तिमाही में लोन ग्रोथ सुस्त रही है। हालांकि बैंक रीकैपिटलाइजेशन प्लान से बैलेंसशीट बेहतर होने की उम्मीद है। साथ ही बैंक की लैंडिंग भी बढ़ेगी। कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर पशुपति सुब्रमण्‍यम ने शेयर में अच्छे रिटर्न की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 256 रुपए और मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 250 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। शेयर की मौजूदा कीमत 175 रुपए है यानी शेयर में 50 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। 

 

 

आगे पढ़ें, ये शेयर भी दे सकते हैं 2018 में अच्छा रिटर्न 

 

GIC हाउसिंग


जीआईसी हाउसिंग फाइनेंस, जनरल इंश्‍योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की सब्सिडियरी कंपनी है। कंपनी हाउसिंग फाइनेंस में है। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि कंपनी की लोन बुक में अगले 2 साल में बेहतर ग्रोथ दिखेगी। कंपनी का फोकस ब्रांच बढ़ाकर बिजनेस बढ़ाने पर है। अफोर्डेबल हाउसिंग के जरिए भी कंपनी को फायदा होगा। टिकट साइज नॉर्मल रहने का फायदा कंपनी को हो रहा है। संदीप जैन ने एक साल के लिहाज से शेयर में 550 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। शेयर की मौजूदा कीमत 442 रुपए है। इस लिहाज से शेयर में 25 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

करूर वैश्‍य बैंक


करूर वैश्‍य बैंक साउथ इंडियन बेस्ड रिजन बैंक है। बेंक का फोकस एसएमई सेक्टर को दिए जाने वाले लोन पर है। इसके अलावा बैंक कॉरपोरेट लोन भी देता है। एसएमई सेक्टर की मजबूत ग्रोथ बैंक के लिए पॉजिटिव है। बैंक की एसेट क्वालिटी बेहतर है। मैनेजमेंट क्रेडिट ग्रोथ बढ़ाने पर फोकस है। बैंक की ग्रोथ स्टोरी भी बेहतर रही है। फिलहाल ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 154 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। ब्रोकरेज हाउस केआर चौकसे ने शेयर के लिए 145 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 122 रुपए के लिहाज से शेयर में 26 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

पिरामल इंटरप्राइजेज


पिरामल इंटरप्राइजेज, पिरामल ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है जो फार्मा, इन्फॉर्मेशन मैनेजमेंट और फाइनेंशियल सर्विस व रियल एस्टेट में है। पिछले एक साल में कंपनी का हर बिजनेस में प्रदर्शन बेहतर रहा है। कंपनी की लोनबुक बेहतर है और रिटेल लोन बढ़ाने पर फोकस कर रही है। कंपनी की प्रेजेंस टियर 1 के अलावा टियर 2 और टियर 3 शहरों में भी है। कंपनी को फार्मा बिजनेस में भी ग्रोथ की उम्मीद है। अमीत जेसवान ने शेयर में एक साल के लिए 3500 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 2895 के लिहाज से 21 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है।  

 

आगे पढ़ें, ये शेयर भी दे सकते हैं 2018 में अच्छा रिटर्न 

 

टाटा मोटर्स


टाटा मोटर्स की प्रेजेंस पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल मार्केट में डोमेस्टिक प्रेजेंस मजबूत है। वहीं, कंपनी लग्जरी व्हीकल्स पर भी फोकस कर रही है। कंपनी का प्रति क्वार्टर 50 हजार करोड़ औसतन टर्नओवर है। कंपनी अगले 2 साल में पैसेंजर और कमर्शियल सेग्मेंट में मार्केट शेयर बढ़ाने पर फोकस कर रही है। कॉरपोरेट स्कैन डॉट कॉम के सीईओ विवेक मित्तल ने शेयर में 550 का लक्ष्‍य रखा है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 500 का लक्ष्‍य दिया है, वहीं मोतीलाल ओसवाल ने 562 का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा प्राइस 421 के लिहाज से शेयर में 34 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss