Home » Market » Stocksये मिडकैप शेयर दे सकते हैं 92% तक रिटर्न- Experts says midcap outlook remain better after gujarat result

गुजरात रिजल्ट से DII का बढ़ेगा भरोसा, ये मिडकैप शेयर दे सकते हैं 92% तक रिटर्न

गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद हायर वैल्युएशन पर चल रहे मिडकैप शेयरों का आउटलुक फिर बेहतर हो गया है।

1 of

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद हायर वैल्युएशन पर चल रहे मिडकैप शेयरों का आउटलुक फिर बेहतर हो गया है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि गुजरात रिजल्ट के बाद शेयर मार्केट को लेकर स्थिरता का संकेत गया है। इससे घरेलू निवेशकों का भरोसा मार्केट पर और बढ़ेगा। घरेलू निवेशकों का फोकस ब्लूचिप की तुलना में मिडकैप पर ज्यादा रहता है। ऐसे में मिडकैप शेयरों में 2018 में भी रैली बनी रहने की उम्मीद है। 

 

 

साल 2107 में अबतक बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 43 फीसदी की तेजी आई है, वहीं, सेंसेक्स का रिटर्न 27 फीसदी रहा है। 

 

ऊंचे वैल्युएशन के बाद भी ग्रोथ 
एंजेल ब्रोकिंग के मिडकैप रिसर्च हेड अमरजीत मौर्या ने बताया कि मिडकैप में कई शेयरों का वैल्युएशन ऊंचा हो चुका है। जिसे लेकर निवेशकों में नए निवेश को लेकर आशंका बन गई है। लेकिन, गुजरात में बीजेपी की जीत के बाद शेयर मार्केट को लेकर पॉजिटिव सेंटीमेंट बन गया है, जिससे घरेलू स्तर पर लिक्विडिटी बढ़ने की उम्मीद है। घरेलू निवेशकों का फोकस लॉर्जकैप की तुलना में मिडकैप या स्मालकैप पर ज्यादा होता है। ऐसे में मिडकैप में आगे खरीदारी जारी रहेगी। 

 

DII का बढ़ेगा फ्लो 
स्टैलियन एसेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी का कहना है कि इस साल मार्केट में घरेलू निवेश बढ़ने से ही रैली बनी रही है। देश में मैक्रो एन्वायरमेंट बेहतर रहा है। पिछले दिनों सरकार ने कई रिफॉर्म किए। जिससे डीआईआई का भरोसा मार्केट को लेकर बढ़ गया। अब गुजरात जीत के बाद केंद्र सरकार रिफॉर्म और तेज करेगी। ऐसे में इकोनॉमी में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद में घरेलू स्तर पर निवेश और बढ़ेगा। फिलहाल क्वालिटी और फेयर वैल्युएशन वाले मिडकैप शेयरों में अभी अच्छी रैली बची है। 

 

 

किन शेयरों में करें निवेश......


सेंचुरी प्लाईवुड


सेंचुरी प्लाईवुड का प्लाईवुड बनाने वाली कंपनियों में मार्केट शेयर 25 फीसदी है। कंपनी बेहतर क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाती है। प्राफिट और रेवेन्यू के मोर्चे पर कंपनी की ग्रोथ लगातार बनी हुई है। ब्रांड नाम और बेहतर डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क का फायदा कंपनी को मिल रहा है। प्लाईवुड इंडस्ट्री की डिमांड बढ़ने का भी फायदा कंपनी को मिला है। कंपनी के कुछ नए प्लांट पाइपलाइन में हैं। प्रण्‍धानमंत्री आवास योजना का भी फायदा कंपनी को होगा। अमरजीत मौर्या ने शेयर के लिए 400 रुपए का लक्ष्‍य रखा हे। शेयर की मौजूदा कीमत 337 रुपए है, इस लिहाज से शेयर में 19 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

और किन शेयरों में करें निवेश......

 

 

पेट्रोनेट एलएनजी


पेट्रोनेट एलएनजी एनर्जी सेक्टर में तेजी से ग्रोथ करने वाली वर्ल्ड क्लास कंपनी है। कंपनी ने देश का पहला एलएनजी रीसिविंग और रीगैसिफिकेशन टर्मिनल दाहेज में शुरू किया था। कंपनी मुनाफे का कारोबार कर रही है। कंपनी की कैपेसिटी यूटिलाइजेशन की क्षमता बढ़ी है। कोच्चि प्लांट में इंप्रूवमेंट हुआ है। लोअर कास्ट स्ट्रैटेजी से कंपनी फायदे में है। दाहेज प्लांट का विस्तार हो रहा है। ब्रोकरेज हाउस केआर चौकसे ने शेयर के लिए 480 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। शेयर की मौजूदा कीमत 250 के लिहाज से शेयर में 92 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

रूचिरा पेपर्स


कंपनी क्रॉफ्ट पेपर और राइटिंग व प्रिंटिंग पेपर बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट कई काम में आते हैं। कंपनी का करोबार बेहतर है और शेयर में पिछले एक साल में 90 फीसदी तक तेजी आ चुकी है। चीन ने प्रदूषण के चलते  पल्प सेक्शन बंद कर दिया और इंपोर्ट करना शुरू कर दिया है। इसका फायदा कंपनी को हुआ है। कंपनी का फाइनेंशियल ईयर 2018 में 1.24 लाख टन प्रोडक्शन का टारगेट है। अमरजीत मौर्या ने शेयर के लिए 244 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 198 रुपए के लिहाज से शेयर में 23 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

और किन शेयरों में करें निवेश.....

 

 

 

पीएनबी हाउसिंग

  
पीएनबी हाउसिंग एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है जो इनडिविजुअल और कॉरपोरेट्स को कंस्ट्रक्शन, परचेज और रिपेयर के लिए लोन प्रोवाइड करती है। कंपनी का वैल्युएशन अट्रैक्टिव है। हाउसिंग फाइनेंस में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ रहा है। लोन डिस्बर्समेंट ग्रोथ दूसरी तिमाही में 45 फीसदी रही है। सालाना आधार पर लोनबुक में 51 फीसदी ग्रोथ है। ब्रोकरेज हाउस बोनांजा ने शेयर के लिए 1736 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। मौजूदा कीमत 1353 के लिहाज से शेयर में 28 फीसदी ग्रोथ का अनुमान है। 

 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट