Home » Market » Stocksinvest in these 5 stocks at independence day, may give up to 72% return

Freedom Stocks: स्वतंत्रता दिवस पर चुनें 5 शेयर, एक साल में मिल सकता है 72% तक रिटर्न

ब्रोकरेज हाउसेस के भी पसंदीदा बने हुए हैं ये स्टॉक्स

1 of

नई दिल्ली। बुधवार 15 अगस्त को देश अपना 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पिछले 15 अगस्त से इस साल स्वतंत्रता दिवस के बीच शेयर बाजार का प्रदर्शन बेहतर रहा है। इस बीच बीएसई लॉर्जकैप इंडेक्स सेंसेक्स में 19 फीसदी तेजी रही है। वहीं, मिडकैप इंडेक्स में 6 फीसदी और स्मालकैप इंडेक्स में 7.42 फीसदी तेजी रही है। इस दौरान निफ्टी और सेंसेक्स दोनों ने इतिहास बनाया है। मार्केट एक्सपर्ट मान रहे हैं कि बाजार में आगे भी बेहतर रैली देखने को मिलेगी। ऐसे में हम यहां 5 ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं, जिनमें आगे अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

 

 

 

लॉर्जकैप शेयरों में 68 फीसदी तक तेजी

पिछले 15 अगस्त से इस 15 अगस्त के बीच निफ्टी50 पर लॉर्जकैप शेयरों में 46 फीसदी तक तेजी देखने को मिली है। टेक महिंद्रा में 46 फीसदी, बजाज फाइनेंस में 43 फीसदी, आरआईएल में 52 फीसदी, एचयूएल में 52 फीसदी, टाइटन में 46 फीसदी, इंफोसिस में 44 फीसदी और कोटक बैंक में 32 फीसदी की तेजी रही है। हालांकि इस दौरान आईओसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, वेदांता लिमिटेड, इंफ्राटेल, एचपीसीएल और यूपीएल में 61 फीसदी तक गिरावट भी दिखी है।

 

 

किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न

 

अरबिंदो फार्मा

अरबिंदो फार्मा भारत की फॉर्मास्युटिकल्स कंपनी है। कंपनी जेनेरिक और एक्टिव फॉर्मास्युटिकल्स इनग्रेडिएंट बनाती है। फाइनेंशयल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का मुनाफा 12 फीसदी कम रहा है लेकिन कुल इनकम बढ़ी है। कंपनी पर कर्ज कम हुआ है और कंपनी अपनी कैपेसिटी बढ़ा रही है। नए प्रोडक्ट उतारने का फायदा आगे कंपनी को मिलेगा। यूएस में प्राइसिंग प्रेशर है लेकिन आगे को लेकर बेहतर सेंटीमेंट हैं। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 909 रुपए का लक्ष्य दिया है। करंट प्राइस 610 रुपए के लिहाज से शेयर में 49 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

 

भारत फोर्ज

भारत फोर्ज लिमिटेड पुणे बेस्ड मल्टीनेशनल कंपनी है जो ऑटोमोटिव, पावर, ऑयल एंड गैस, कंस्ट्रक्शन एंड माइनिंग, लोकोमोटिव, मैरिन और एयरोस्पेस इंडस्ट्री में है। कंपनी रेल औऱ मैरिन के लिए इक्विपमेंट्स बनाती है। कंपनी का बिजनेस बेहतर है और रेवेन्यू में अच्छी ग्रोथ रही है। फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी का डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट दोनों ही रेवेन्यू बढ़ा है। ऑटो बिजनेस में बेहतर ग्रोथ रही है। हालांकि इंडस्ट्रियल बिजनेस में ग्रोथ उम्मीद से कम रही है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर के लिए 720 रुपए का लक्ष्य दिया है। करंट प्राइस 617 रुपए के लिहाज से शेयर में 17 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। आगे भी पढ़ें..........

 

 

डेक्कन सीमेंट

डेक्कन सीमेंट साउथ इंडिया की लीडिंग सीमेंट कंपनियों में शामिल है। पिछले कुछ दिनों से प्राइस में रिकवरी है। खासतौर से साउथ इंडिया में डिमांड बढ्ने का फायदा कंपनी को हो रहा है। फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली तिमाही में कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ 23 फीसदी से ज्यादा रही है। खास बात है कि शेयर आकर्षक वैल्यूएशन पर है। ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने शेयर के लिए 670 रुपए का लक्ष्य रखा है। करंट प्राइस 422 रुपए के लिहाज से शेयर में 59 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

 

 

एचपीसीएल

एचपीसीएल सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल एंड नेचुरल गैस कंपनी है। कंपनी का मार्केटिंग इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत है और मार्केट शेयर 25 फीसदी है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर में 40 फीसदी से ज्यादा गिरावट रही है। हालांकि मैनेजमेंट को उम्मीद है कि आगे पेट्रोलियम प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ने से कंपनी के बिजनेस में बेहतर ग्रोथ रहेगी। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 463 रुपए का लक्ष्य तय किया है। करंट प्राइस 270 रुपए के लिहाज से शेयर में 72 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। आगे भी पढ़ें..........

.

 

टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स के फाइनेंशियल नतीजे बेरे रहे हैं। ले कन कंपनी अपनी सेल बढ़ाने पर फोकस है। कंपनी नई तकनीकी पर फोकस कर रही है, जिससे कस्टमर बेस और मजबूत है। कंपनी का स्टैंडअलोन परफॉर्मेंस बेहतर रहा है। ऑपरेशनल परफॉर्मेस बेहतर करने पर कंपनी का फोकस है। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 352 रुपए का लक्ष्य रखा है। करंट प्राइस 248 रुपए के लिहाज से शेयर में 42 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट