Home » Market » Stocksमार्केट रेंज बाउंड रहने की उम्मीद, ये सस्ते शेयर दे सकते हैं 100% तक रिटर्न

मार्केट रेंज बाउंड रहने की उम्मीद, ये सस्ते शेयर दे सकते हैं 100% तक रिटर्न

एक्सपर्ट्स का कहना है कि Q4 अर्निंग और कर्नाटक इलेक्शन 2 बड़े सेंटीमेंट मार्केट पर अगले कुछ दिन हावी रहेंगे।

1 of

नई दिल्ली। शुक्रवार को शेयर बाजार लगातार पांचवें हफ्ते बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी 5 फरवरी के बाद से इंट्राडे में 10700 का स्तर छूने में कामयाब रहा। ग्लोबल मार्केट में रिकवरी और बेहतर Q4 नंबर से मार्केट को सपोर्ट मिला। एक्सपर्ट्स का कहना है कि Q4 अर्निंग और कर्नाटक इलेक्शन 2 बड़े सेंटीमेंट मार्केट पर अगले कुछ दिन हावी रहेंगे। इसके अलावा रुपए और क्रूड की चाल से भी मार्केट प्रभावित होगा। एक्सपर्ट्स का कहना है कि कर्नाटक रिजल्ट में क्लेरिटी आने तक मार्केट रेंज बाउंड रहेगा। स्टॉक स्पेसिफिक हलचल देखने को मिलेगा। ऐसे में हमने ऐसे 5 सस्ते शेयर चुने हैं, जिनमें निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिल सकता है। 

 

चुनाव में क्लेरिटी का इंतजार

सैमको सिक्युरिटीज के सीईओ जिमित मोदी के अनुसार मई के मिड तक मार्केट के लिए कर्नाटक चुनाव बेहद अहम है। कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट से मार्केट का मूड बदल सकता है। फिलहाल चुनाव में क्लेरिटी आने तक मार्केट में बहुत ज्यादा रैली की उम्मीद कम है। मार्केट पॉलिटिकल स्टेबिलिटी की उम्मीद मेें है। विदेशी निवेशकों को मार्केट में लौटने के लिए पॉलिटिकल स्टेबिलिटी का संकेत मिलना जरूरी है। लेकिन इससे अलग पॉलिटिकल अनसर्टेनिटी के संकेत मिलने पर बिकवाली देखी जा सकती है। उनका कहना है कि जब तक क्लेरिटी नहीं आती है, मार्केट रेंज बाउंड रहेगा। 

 

रेंजबाउंड रहेगा बाजार 
मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे का कहना है कि पिछले हफ्ते निफ्टी 9700 का स्तर छूने में सफल रहा था जो मार्केट के लिए बेहद अहम है। आरआईएल के नतीजे बेहतर रहे हैं, जिससे सोमवार की ट्रेडिंग में हलचल दिख सकती है। वहीं, इस हफ्ते Q4 नंबर के अलावा क्रूड और रुपए की चाल पर भी मार्केट की नजर होगी। इसके अलावा मैक्रोइकोनॉमिक डेटा भी अहम है। ऐसे में अगले कुछ दिनों तक मार्केट रेंजबाउंड रहने की उम्मीद है। ऊपर की ओर से इसे 10800 पर रेजिस्टेंस मिल रहा है। वहीं, नीचे की ओर से 9430 पर सपोर्ट है।

 

किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न

 

 

LT फूड्स
LT फूड्स लिमिटेड ब्रांउेड स्पेशिएलिटी फूड्स कंपनी है जो ब्रांडेड और नॉन ब्रांडेड बासमती चावल के माइलिंग, प्रॉसेसिंग और मार्केटिंग में है। कंपनी डोमेस्टिक और ओवरसीज मार्केट के लिए राइस प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करती है। ब्रांडेड राइस मार्केट में कंपनी की मजबूत पकड़ है। नॉर्थ अमेरिका में भी कंपनी का बाजार मजबूत है। ब्रोकरेज हाउस एंजेल ब्रोकिंग ने शेयर के लिए 128 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 91 रुपए के लिहाज से शेयर में 41 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न

 

आर्चीज
आर्चीज ग्रीटिंग कार्ड मैन्युफैक्चरिंग और सेलिंग में सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल है। इसके अलावा कंपनी गिफ्ट और पोस्टर भी बनाती और सेल करती है। ग्रीटिंग कार्ड मार्केट में देश में कंपनी का 50 फीसदी बाजार पर कब्जा है। कंपनी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का बेहतर इस्तेमाल कर रही है। कंपनी के पेटीएम, अमेजॉन जैसी कंपनियों के साथ टाई-अप भी है। कंपनी आगे एक्सपेंशन के मोड में है। ब्रोकरेज हाउस इक्विटी 99 ने शेयर के लिए 60 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 40 रुपए के लिहाज से शेयर में 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

जेनस पावर इंफ्रा
जेनस पावर इंफ्रा इलेक्ट्रॉनिक एनर्जी मीटर, पावर डिस्ट्रीब्यूशन मैनेजमेंट प्रोजेक्ट, हाइब्रिड माइक्रोसर्किट, इन्वर्टर, बैटरीज, होम यूपीएस और ऑनलाइन यूपीएस के मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन में है। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिफिकेशन पर काम तेज हाने की वजह से मीटर की डिमांड तेज रहेगी। हालांकि कमोडिटी की कीमतें बढ़ने से कंपनी के मार्जिन को लेकर कुछ प्रभाव देखा जा सकता है। ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 79 रुपए का लक्ष्‍य दिया हे। करंट प्राइस 53 रुपए के लिहाज से शेयर में 49 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। 

 

GMR इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड
GMR इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड इंडिया और विदेशों में इंजीनियरिंग, प्रॉक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन सॉल्यूशन प्रोवाइड कराती है। कंपनी एयरपोर्ट, पावर, रोड, ईपीसी और कुछ दूसरे सेग्मेंट में ऑपरेट करती है। कंपनी पावर जेनरेशन और सेल के अलावा माइनिंग और एक्सप्लोरेशन एक्टिविटी में है। कंपनी एनर्जी और कोल की ट्रेडिंग करती है। कंपनी के पास एयरपोर्ट, एसईजेड के डेवलपमेंट और मेंटिनेंस का भी काम है। ब्रोकरेज हाउस इक्विटी 99 ने शेयर के लिए 40 रुपए का लक्ष्‍य तय किया हे। शेयर के करंट प्राइस 20 रुपया है। 

 
(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss