बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks100 रुपए से सस्ते ये 5 शेयर कराएंगे कमाई, मिल सकता है 50% तक रिटर्न

100 रुपए से सस्ते ये 5 शेयर कराएंगे कमाई, मिल सकता है 50% तक रिटर्न

हमने यहां ऐसे ही 5 सस्ते शेयर चुने हैं, जिनमें एक्सपर्ट्स 50 फीसदी रिटर्न की उम्मीद कर रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली. गुजरात चुनाव को लेकर एग्जिट पोल  बीजेपी के पक्ष में आने से शुक्रवार को शेयर बाजार में अच्छी तेजी दिखी। मार्केट को भी गुजरात में बीजेपी के जीतने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर नतीजे मार्केट के अनुमान के हिसाब से रहे तो मार्केट में अचानक तेजी आएगी, जिससे शॉर्ट टर्म के लिए अनिश्चितता भी बनी रहेगी। ऐसे में निवेशकों के पास अच्छे आउटलुक वाले सस्ते शेयरों में पैसा लगाकर मुनाफा कमाना एक बेहतर विकल्प है। हमने यहां ऐसे ही 5 सस्ते शेयर चुने हैं, जिनमें एक्सपर्ट्स 50 फीसदी रिटर्न की उम्मीद कर रहे हैं।

 

 

जोखिम के चांस कम 
एक्सपर्ट्स का कहना है कि सस्ते शेयरों में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव की संभावना कम होने से जोखिम कम हो जाता है। वहीं, अगर इनके फंडामेंटल अच्छे हैं तो किसी भी पॉजिटिव ट्रिगर से अच्छी ग्रोथ दिख सकती है। शेयर सस्ते होने से यह विकल्प भी होता है कि पूरी रकम किसी एक स्टॉक में लगाने की बजाए एक से ज्यादा स्टॉक्स में लगाई जाए, इससे जोखिम कम हो जाता है। ऐसे में निवेश का बेहतर तरीका भी हो सकता है। बेस प्राइस कम होने से इन स्टॉक्स में मामूली बढ़त का असर भी काफी अट्रैक्टिव दिखता है। इससे स्टॉक्स को लेकर सेंटीमेंट्स पॉजिटिव हो जाते हैं। इसका भी निवेशकों को फायदा मिलता है। 

 

किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न 

 

BHEL 
भेल सार्वजनिक क्षेत्र की इंजीनियरिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी भारत की पावर जेनरेशन इक्यूपमेंट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। 2017 में कुल इन्सटाल्ड पावर जेनरेशन कैपेसिटी में सप्लाई होने वाने इक्यूपमेंट में कंपनी का योगदान 55 फीसदी है। कंपनी के ऑर्डर बुक में लगातार सुधार रहा है और फाइनेंशियल ईयर की पहली छमाही में यह 78 फीसदी बढ़ा है। मार्जिन में सुधार है और अर्निंग विजिबिलिटी इंप्रूव हुई है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 110 का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 89 रुपए के हिसाब से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

आगे पढ़ें, किस शेयर में मिलेगा 50 फीसदी रिटर्न  

 
 

लिबास डिजाइन लिमिटेड


लिबास डिजाइन एथनिक वियर कंपनी है जो डिजाइनर कपड़े बनाती है। होलसेल बिजनेस में कंपनी के पास मजबूत क्लाइंट्स हैं। वहीं रिटले बिजनेस में भी कंपनी एग्रेसिव तरीके से विस्तार कर रही है। स्टोर्स की संख्‍या बढ़ाने पर फोकस है। डिजाइनर कपड़ों के अलावा कंपनी रेडी टु वियर पर भी फोकस कर रही है। इस क्षेत्र में ऑर्गनाइज्ड प्लेयर्स की संख्‍या कम होने से गवर्नमेंट पॉलिसी का फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस खंबट्टा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 134 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 98 के लिहाज से शेयर में 37 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

डिश टीवी 


डिश टीवी इंडिया का डायरेक्ट टु होम टीवी ऑपरेटर है। पिछली तिमाही में खर्च बढ़ने से कंपनी के मुनाफे पर असर हुआ है, लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि जीएसटी से फायदा होगा। मैनेजमेंट को भरोसा है कि जीएसटभ्‍ की वजह से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर के साथ कंपनी का मार्जिन बढ़ेगा। मर्जर और कंटेंट कॉस्ट घटाने से भी मार्जिन बढ़ाने में मदद मिलेगी। स्टॉक का  वैल्यूएशन भी कंपनी के आउटलुक को देखते हुए काफी आकर्षक हैं।  ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 106 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 80 रुपए के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

स्नोमैन लॉजिस्टिक


स्नोमैन लॉजिस्टिक लिमिटेड लीडिंग इंटीग्रेटेड टेम्परेचर कंट्रोल्ड लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है। मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बंगलुरू जैसे शहरों में कंपनी का बेस है। कंपनी के पास फार्मा, आइसक्रीम, सी फूड्स से लेकर डेयरी प्रोडक्ट्स और प्रॉसेसिंग फूड इंडस्ट्री के क्लाइंट हैं। सुपीरियर क्वालिटी के वेयरहाउस कंपनी की प्रमुख स्ट्रेंथ है। इंडस्ट्री की डिमांड बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस जीईपीएल कैपिटल ने शेयर के लिए 76 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 54 रुपए के लिहाज से शेयर में 41 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

आगे पढ़ें, किस शेयर में मिलेगा 50 फीसदी रिटर्न  

 

 

 

IOL केमिकल

 
आईओएल केमिकल्स एंड फॉर्मासयुटिकल्स लिमिटेड ऑर्गनिक केमिकल और बल्क ड्रग बनाने वाली बड़ी कंपनी है। कंपनी का हेडक्वार्टर लुधियाना में है। कंपनी का फुटप्रिंट 56 देशों में है। कंपनी टर्नअराउंड की स्थिति में है। कंपनी के नतीजे बेहतर रहे हैं। फार्मा और केमिकल दोनों ही इंडस्ट्री का आउटलुक बेहतर है, ऐसे में कंपनी को फायदा होगा। ब्रोकरेज हाउस ज्वॉएंड्रे कैपिटल ने शेयर के लिए 108 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 72 रुपए के लिहाज से शेयर में 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट