बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksब्रोकरेज हाउस ने 5 स्टॉक में दी निवेश की सलाह, आगे मिल सकता है 44% तक रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस ने 5 स्टॉक में दी निवेश की सलाह, आगे मिल सकता है 44% तक रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे 5 स्टॉक्स में निवेश की सलाह दी है, जिनमें आगे 35 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

Brokerage houses advice to invest in these 5 stocks, may give better return

नई दिल्ली। मार्केट में वोलेटिलिटी के बीच ग्लोबल ट्रेड वार बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि घरेलू स्तर पर हाल फिलहाल कोई मजबूत सेंटीमेंट न होने से मार्केट की चाल ग्लोबल सेंटीमेंट्स से तय होगी। स्टॉक मार्केट में आने वाले कुछ और ट्रेडिंग सेशन दबाव दिख सकता है। मिडकैप और स्मालकैप सेग्मेंट वैल्युएशन अभी भी फैक्टर बना हुआ है। ऐसे में मार्केट में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन ही देखने को मिलेगा। बेहतर है कि उन स्टॉक्स पर फोकस किया जाए, जिनके फंडामेंटल अच्छे नजर आ रहे हों। ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे ही कुछ स्टॉक्स में निवेश की सलाह दी है, जिनमें आगे 35 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

वोलेटिलिटी के दौर में जोखिम कम 
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। जिससे स्टॉक का प्रदर्शन बेहतर हो सकता है। 

 

किन शेयरों में निवेश की सलाह
 

JSW स्टील

जेएसडबल्यू स्टील इंडिया की लीडिंग स्टील मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में शामिल है। कंपनी की कैपेसिटी 18 एमटीपीए है, जिसे बढ़ाने के लिए कंपनी लगातार काम कर रही है। कंपनी आने वाले दिनों में अपनी प्लेट और पाइप मिल का यूएस में एक्सपेंशन करने जा रही है। एक्सपेंशन पर करीब 6800 करोड़ डॉलर खर्च का प्लान है। कंपनी यूएस स्थित स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को अपग्रेड भी कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार यूएस मार्केट में एक्सपेंशन का फायदा कंपनी को मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने स्टॉक के लिए 375 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 320 रुपए के लिहाज से शेयर में 16 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्‍योरेंस
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस मार्केट में लिस्ट होने वाली पहली इंश्योरेंस कंपनी है। कंपनी की ग्रोथ काफी बेहतर है। प्राइवेट सेक्टर लाइफ इंश्‍योरेंस स्पेस में कंपनी लीडर कंपनियों में शामिल है। प्रोडक्ट पोर्टफोलिया, ब्रांड और डिस्ट्रीबयूशन में मजबूती का फायदा कंपनी को मिल रहा है। रिटले वेटेड प्रीमियम में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़कर 12 फीसदी हो गया है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने स्टॉक के लिए 480 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 375 रुपए के लिहाज से शेयर में 29 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

एस्ट्रा माइक्रोवेव
एस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट लिमिटेड डिफेंस, स्पेस, टेलिकॉम और सिविल कम्युनिकेशन सिस्टम में रेडियो फ्रीक्वेंसी और माइक्रोवेव सुपर कंपोनेंट और सब सिस्टम फाइंडिंग एप्लीकेशंस की डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग में है। कंपनी के तिमाही नतीजे बेहतर नहीं रहे हैं, लेकिन डिफेंस और स्पेस सेग्मेंट में मेजर ऑर्डर मिलने से इसमें सुधार की उम्मीद है। डोमेस्टिक मिसाइल/स्पेस प्रोग्राम से कंपनी को फायदा मिलेगा, जहां कंपनी कुछ पीएसयू कंपनियों के लिए प्रमुख वेंडर है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने स्टॉक के लिए 140 रुपए और जियोजीत ने 124 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 100 रुपए के लिहाज से शेयर में 40 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

कैपेसाइट 
कैपेसाइट इंफ्रापेाजेक्ट इंडिया की बड़ी इंफ्रा कंपनियों में शामिल है, जिसके प्रोजेक्ट टॉप रियल एस्टेट डेवलपर्स के साथ चल रहे हैं। कंपनी की बैलेंसशीट के साथ ऑर्डरबुक मजबूत है। रेरा की वजह से रियल्टी में कंसोलिडेशन का फायदा कंपनी को होगा। कंपनी का वर्क प्रोफाइल लगातार बेहतर हो रहा है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने स्टॉक के लिए 397 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 276 रुपए के लिहाज से 44 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

टाटा मोटर्स
पिछले कुछ महीनों से वॉल्यूम में कमी और अनफेवरेबल मार्केट कंडीशन को देखते हुए मैनेजमेंट ने मिड टर्म से लांग टर्म के लिए कास्ट कटिंग बढ़ाया है। निवेश कंट्रोल किया गया है। हालांकि अगले कुछ महीनों के लिए मैनजमेंट ने एबिट गाइडेंस 4 से 7 फीसदी रखा है। कंपनी 4 नए मॉडल को मार्केट में लेकर आने वाली है, जिसका फायदा मिलेगा। हालांकि जैगुआर लैंड रोवर को लेकर चिंता है। लेकिन डोमेस्टिक मार्केट में अच्छी पकड़ है, मानसून बेहतर रहने का आगे भी फादा मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधार ने स्टॉक पर खरीद की रेटिंग बरकरार रखी है। स्टॉक के लिए 378 रुपए का लक्ष्‍य है। करंट प्राइस 277 रुपए के लिहाज से शेयर में 35 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट