Home » Market » Stocksये ऑटो शेयर दे सकते हैं 37 फीसदी तक रिटर्न- experts advice to invest in these auto stocks

ऑटो सेक्टर में मजबूत हैं डिमांड सेंटीमेंट्स, ये शेयर दे सकते हैं 37% तक रिटर्न

हम आपको 5 शेयर बता रहे हैं, जहां ऑटो सेक्टर में मजबूत सेंटीमेंट होने से अच्छे रिटर्न की उम्मीद है।

1 of

नई दिल्ली। नई लॉन्चिंग और रूरल सेक्टर से डिमांड आने के चलते ऑटो सेक्टर में सेंटीमेंट्स पॉजिटिव बने हुए हैं। पैसेंजर व्हीकल्स के अलावा टू व्हीलर और कमर्शियल व्हीकल्स में भी डिमांड बेहतर है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले महीने में कुछ और नई लॉन्चिंग आएंगी, वहीं कंपनियों ने कीमतें बढ़ाने के संकेत दिए हैं। जिससे कंपनियों को मार्जिन बढ़ाने में मदद मिलेगी। ऐसे में हम आपको 5 शेयर बताएंगे, जहां ऑटो सेक्टर में मजबूत सेंटीमेंट होने से अच्छे रिटर्न की उम्मीद है। 

 

 

रिटेल ग्रोथ हेल्दी

मोतीलाल ओसवाल की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो सेक्टर में खासतौर से रूरल सेंटीमेंट्स पॉजिटिव बने हुए हैं। नए प्रोडक्ट्स आने का फायदा सेक्टर को मिल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से रूरल डिमांड, अर्बन डिमांड को सरपास कर रही है। पैसेंजर व्हीकल्स सेग्मेंट में रिटेल ग्रोथ हेल्दी बनी हुई है। वहीं, टू व्हीलर्स और कमर्शियल व्हीकल्स में मिक्स्ड डिमांड है। इंडिया में कॉम्पिटीटिव एन्वायरमेंट का भी फायदा सेक्टर को मिल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार मारूति सुजुकी, बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स, अमाराजा बैटरी और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर आगे अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। 

 

बढ़ सकता है मार्जिन
एपिक रिसर्च के सीईओ मुस्तफा नदीम का कहना है कि ऑटो सेक्टर में अच्छी डिमांड बनी हुई है। ईयर एंड सेल से कंपनी की बिक्री और बढ़ेगी। कंपनियां आने वाले दिनों में कीमतें बढ़ाने जा रही हैं, जिससे उन्हें अपना मार्जिन बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। ऐसे में अच्छे शेयरों में अच्छा रिटर्न दिख रहा है।  

 

किन शेयरों में करें निवेश 

 

टाटा मोटर्स

 

टाटा मोटर्स की प्रेजेंस पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल मार्केट में डोमेस्टिक प्रेजेंस मजबूत है। वहीं, कंपनी लग्जरी व्हीकल्स पर भी फोकस कर रही है। कंपनी का प्रति क्वार्टर 50 हजार करोड़ औसतन टर्नओवर है। कंपनी अगले 2 साल में पैसेंजर और कमर्शियल सेग्मेंट में मार्केट शेयर बढ़ाने पर फोकस कर रही है। कॉरपोरेट स्कैन डॉट कॉम के सीईओ विवेक मित्तल ने शेयर में 550 का लक्ष्‍य रखा है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने 500 का लक्ष्‍य दिया है, वहीं मोतीलाल ओसवाल ने 562 का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा प्राइस 410 के लिहाज से शेयर में 37 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

और किन शेयरों में करें निवेश 

 

 

एक्साइड इंडस्ट्रीज

 

एक्साइड इंडस्ट्रीज में एक साल में 17 फीसदी की ग्रोथ रही है। कंपनी के नतीजे मिले-जुले रहे हैं। कंपनी के लिए अच्छी खबर यह है कि ऑटोमोटिव और मोटर साइकिल बैटरी में वॉल्यूम इंप्रूवमेंटट हुआ है। ऑटोमोटिव, मोटरसाइकिल बैटरी, यूपीएस और टेलिकॉम में ग्रोथ से कंपनी को आगे भी फायदा मिलने की उम्मीद है। आफटो सेक्टर में बदलाव को देखते हुए कंपनी भी टेक्नोलॉजी में बदलाव करने पर फोकस किया है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 260 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा 206 रुपए के भाव के लिहाज से 26 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है।

 

बजाज ऑटो

 

कंपनी रिकवरी मोड में है। खासतौर से थ्री व्हीलर सेग्मेंट में डोमेस्टिक डिमांड मजबूत हुई है। टू व्हीलर में इकोनॉमी सेग्मेंट कस्टमर्स के लिए कंपनी ने हाल ही में ई-स्टार्ट वाला नया वैरियंट लॉन्च किया है, जिसका फायदा मिल रहा है। वहीं, प्रीमियम सेग्मेंट में भी ग्रोथ अच्छी है। प्रमुख बाजारों में स्टेबिलिटी बनी हुई है और एक्सपोर्ट बढ़ा है। कंपनी नए मार्केट में भी फोकस कर रही है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 4197 का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा कीमत 3106 के लिहाज से शेयर में 30 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

हीरो मोटो कॉर्प 

 

कंपनी को रूरल इकोनॉमी में रिवाइवल का बड़ा फायदा मिलेगा। रूरल एरिया पर कंपनी का फोकस भी बढ़ा है। मोटरसाइकिल सेग्मेंट में कंपनी का मार्केट शेयर लगातार बढ़ रहा है। तकरीबन सभी वैरियंट की वॉल्यूम ग्रोथ मजबूत दिख रही है। कंपनी मैनेजमेंट को एक्सपोर्ट सुधरने की उम्मीद है। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 4360 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 3513 के लिहाज से शेयर में 24 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

और किन शेयरों में करें निवेश 

 

 

 

 

जेके टायर्स

 

जेके टायर्स टायर बनाने वाली लीडिंग कंपनियों में है। ऑटो सेल्स बढ़ने का फायदा सीधे तौर पर टायर कंपनियों को मिल रहा है। वहीं, वर्ल्ड मार्केट में फरवरी के बाद से नेचुरल रबर की कीमतें 40 फीसदी कम हो चुकी हैं जो टायर बनाने के लिए प्रमुख रॉ मैटेरियल है। दूसरी तिमाही के नतीजों में इन्वेंट्री लॉस का असर था, हालांकि मौजूदा तिमाही में नजीते और बेहतर आने की उम्मीद है। विवेक मित्तल ने शेयर के लिए 175 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 138 के लिहाज से शेयर में 26 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

 

(नोट- दी गई निवेश सलाह एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस के द्वारा जारी रिपोर्टे के आधार पर है। किसी भी निवेश से पहले अपने स्तर पर इन सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, ऐसे में निवेश को लेकर सतर्कता जरूरी है। )

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट