Home » Market » StocksThese 5 stocks may give up to 64% return

ब्रोकरेज हाउस के ये हैं 5 पसंदीदा स्टॉक, मिल सकता है 64% तक रिटर्न

बेहतर पोर्टफोलियो बनाने के लिए उन शेयरों पर फोकस करना बेहतर हो सकता है, जिनके फंडामेंटल अच्छे नजर आ रहे हों।

1 of

नई दिल्ली। पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव का दौर है, जिसके आगे भी जारी रहने का अनुमान है। घरेलू सेंटीमेंट कमजोर होने के अलावा दुनियाभर के बाजारों में दबाव है, जिसका असर घरेलू मार्केट पर दिख रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि मार्केट के लिए निगेटिव सेंटीमेंट्स खत्म होने में समय लगेगा, जिससे अगले कुछ महीने मार्केट वोलेटाइल रहेगा। इस दौर में बेहतर पोर्टफोलियो के लिए उन शेयरों पर फोकस करना बेहतर हो सकता है, जिनके फंडामेंटल अच्छे हों। इसके लिए विकल्प हो सकता है कि उन शेयरों पर नजर रखें, जिनमें ब्रोकरेज हाउस ने निवेश की सलाह दी है। RBL बैंक, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, स्पाइसजेट,  TVS मोटर्स और HSIL में अच्छा रिटर्न मिल सकता है.......

 
 

करेक्शन के दौर में जोखिम कम
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। कंपनियों के सेंटीमेंट्स सुधरने पर उनके स्टॉक के लिए टारगेट बढ़ा दिया जाता है। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस भी इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। ऐसे में इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग-अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। 

 

किन शेयरों में करें निवेश 

 

RBL बैंक 
RBL बैंक फास्टेस्ट ग्रोविंग कमर्शियल बैंक है जो कॉरपोरेट एंड इंस्टीट्यूशनल बैंकिंग, कमर्शियल बैंकिंग, रिटले बैंकिंग, एग्री एंड डेवलपमेंट बैंकिंग और फाइनेंशियल मार्केट में सर्विसेज ऑफर करता है। बैंक की ग्रोथ रेट हेल्दी है और मल्टी चैनल डिसट्रीब्यूशन नेटवर्क का फायदा मिल रहा है। बैंक का मानना है कि आगे लोन ग्रोथ मजबूत रहेगा। वहीं एसेट क्वालिटी को लेकर भी जो पेन है, वह जल्द खत्म हो जाएगा। ब्रोकरेज हाउस एक्सिस डायरेक्ट ने शेयर के लिए 650 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 493 रुपए के लिहाज से शेयर में 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

इंडियाबुल्स रियल एस्टेट 
इंडियाबुल्स रियल एस्टेट देश की तीसरी सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी है। कंपनी का फोकस कमर्शियल, रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज और सेज प्रोजेक्ट के कंस्ट्रक्शन और डेवलपमेंट पर है। कंपनी के पास मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद जैसे शहरों के अलावा लंदन में भी प्रोजेक्ट हैं। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने शेयर के लिए 311 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर का करंट प्राइस 189 रुपए के लिहाज से इसमें 64 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ब्लैकस्टोन के साथ डिस्इनवेस्टमेंट डील से कंपनी को फायदा होगा। डील की वैल्युएशन 9500 करोड़ रुपए है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में मिलेगा अच्छा रिटर्न .....​

 

 

TVS मोटर्स
टीवीएस मोटर्स इंडिया की लीडिंग टू व्हीलर्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में है। स्कूटर सेग्मेंट में कंपनी का सबसे मजबूत प्रेजेंस है। कंपनी के टू व्हीलर सेग्मेंट में स्कूटर का योगदान 30 फीसदी है। कंपनी नई लॉन्चिंग पर फोकस कर रही है, जिसका फायदा हो रहा है। बेहतर मानसून रहने से रूरल इलाकों से अच्छी डिमांड रही है। वहीं, इस साल भी बेहतर मानसून की उम्मीद जताई जा रही है। हाल ही में मार्केट की गिरावट में शेयर 22 फीसदी तक करेक्ट होकर सस्ते वैल्युएशन पर भी आ गया हे। ब्रोकरेज हाउस बोनांजा ने शेयर में 782 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 645 रुपए के लिहाज से शेयर में 21 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 
 

 

HSIL
हिंदुस्तान सैनिटैरीवेयर एंड इंडस्ट्रियल लिमिटेड (HSIL) सैनिटैरीवेयर प्रोडक्ट, पानी की टोटी और शीशे की बोतल बनाती हे। कंपनी अब नए सेग्मेंट में भी फोकस कर रही है। कंपनी ने कंज्यूमर सेग्मेंट, पाइप और कैप्स में भी इंटर किया है, जिसका फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस एंजेल ब्रोकिंग का मानना है कि HSIL का रेवेन्यू आगे बढ़ेगा। कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन भी इंप्रूव होगा। एंजेल ब्रोकिंग ने शेयर में 510 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 395 रुपए के लिहाज से शेयर में 29 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

 

स्पाइसजेट
स्पाइसजेट लो कास्ट एयरलाइन के रूप में पॉपुलर है और 46 नेशनल व इंटरनेशनल शहरों में कंपनी की फ्लाइट है। ससस्ते टिकट ऑफर करने से डोमेस्टिक पैसेंजर्स में एयरलाइन की डिमांड है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने स्पाइसजेट के शेयर के लिए 166 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। रिपोर्ट के अनुसार डोमेस्टिक पैसेंजर ग्रोथ बेहतर है। कंपनी ने अपने बेड़े में नए प्लेन शामिल किए हैं। आगे प्रॉफिट और बढ़ने की उम्मीद है। करंट प्राइस 138 रुपए के लिहाज से शेयर में 20 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

 

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

 

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss