Home » Market » Stocksstock market open at negative mode at wednesday

ग्‍लोबल संकेतों से मार्केट में गिरावट, सेंसेक्‍स 115 अंक टूटा, निफ्टी 10,570 के स्तर पर बंद

यूरोपीय बाजारों में कमजोरी का असर घरेलू शेयर बाजार पर पड़ा और सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्ली. यूरोपीय बाजारों में कमजोरी का असर घरेलू शेयर बाजार पर पड़ा और सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को सेंसेक्स 115 अंक कमजोर होकर 34,501 के स्तर पर और निफ्टी 45 अंक कमजोर होकर 10,570 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान बैंक शेयरों में तेज गिरावट दिखी। वहीं, आईटी शेयरों में तेजी रही। आईटी को छोड़कर सभी इंडेक्स कमजोर दिखे। 

 

कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में दबाव रहा। बीएसई और निफ्टी दोनों के मिडकैप इंडेक्स गिरावट दर्ज की गई है। बैंकिंग, मेटल, रियल्टी और पावर शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट रही। हालांकि आईटी और ऑटो शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।

 

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट 
कारोबार के इस दौरान हैवीवेट शेयरों में सिप्ला, गेल, एनटीपीसी, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, डॉ रेड्डीज, एशियन पेंट्स और ओएनजीसी में 1.5 फीसदी तक गिरावट है। जबकि भारती एयरटेल, विप्रो, बीपीसीएल, टेक महिंद्रा, यूपीएल, महिंद्रा एंड महिंद्रा और यस बैंक में 4 फीसदी तक तेजी दर्ज की गई। 
मिडकैप शेयरों में टोरंट पावर, मैक्स फाइनेंशियल, एबीबी इंडिया और रिलायंस इंफ्रा में 1.4 फीसदी तक गिरावट है। वहीं, ब्लू डार्ट, एम्फैसिस, मुथूट फाइनेंस, जिलेट इंडिया और गोदरेज इंडस्ट्रीज में 2.75 फीसदी तक तेजी है। 

 

रुपया 9 पैसे कमजोर होकर खुला 
पिछले 8 ट्रेडिंग सेशन में रुपया आज 7वें दिन कमजोरी के साथ खुला। बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे कमजोर होकर 66.47 के भाव पर खुला। बुधवार को रुपया 9 पैसे मजबूत होकर 66.38 प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ था। इसके पहले सोमवार को रुपया 66.47 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था। सोमवार को पूरे दिन रुपए में 35 पैसे की गिरावट देखी गई।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट