विज्ञापन
Home » Market » StocksStock Market Updates: market open in negative mode ahead of F&O expiry

Stock Market: निफ्टी 10600 के नीचे, सेंसेक्स 179 अंक गिरकर बंद, बैंक-रियल्टी में तेज गिरावट, रिकॉर्ड लो पर रुपया

क्रूड की बढ़ती कीमतों और ट्रेड वार बढ़ने की आशंकाओं के चलते एफ एंड ओ एक्सपायरी के पहले घरेलू बाजार की कमजोर शुरूआत हुई।

Stock Market Updates: market open in negative mode ahead of F&O expiry
क्रूड की बढ़ती कीमतों और ट्रेड वार बढ़ने की आशंकाओं के चलते एफ एंड ओ एक्सपायरी के पहले घरेलू बाजार की कमजोर शुरूआत हुई है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 45 अंकों की कमजोरी के साथ 15171 के स्तर पर है। वहीं, निफ्टी 27 अंकों की कमजोरी के साथ 10644 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। कारोबार के दौरान मार्केट में चौतरफा बिकवाली देखी जा रही है। बैंक और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दिख रही है। आईटी को छोड़कर सभी प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में हैं।

नई दिल्ली.  रुपए में बड़ी गिरावट, क्रूड की ऊंची कीमतों और ट्रेड वार की आशंकाओं के चलते घरेलू स्टॉक मार्केट में तेज गिरावट रही। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 179 अंक टूटकर 35038 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 82 अंक टूटकर 10589 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार में चौतरफा बिकवाली दिख रही है। मिडकैप इंडेक्स 200 अंकों से ज्यादा टूटा है। बैंक, फार्मा और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट है। निफ्टी पर मेटल को छोड़कर सभी इंडेक्स लाल निशान में हैं। बुधवार को सेंसेक्स 273 अंक गिरकर तीन हफ्ते के निचले स्तर 35,217 पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 98 अंक टूटकर 10,671 के स्तर पर क्लोज हुआ।

 

 

 

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट
गुरूवार के कारोबार के दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा, इंफोसिस, टाटा स्टील, एचसीएल टेक, वकरांगी, सिंफनी, CONCORए ट्राइडेंट और इप्कालैब के शेयरों में करीब 5 फीसदी तक तेजी दिख रही है। वहीं, ग्रैसिम, हिंदुस्तान पेट्रसेलियम, एनटीपीसी, कोल इंडिया, बीपीसीएल, पीएनबी हाउसिंग, डीबीएल, क्वालिटी और स्वान एनर्जी के शेयरों में 5.46 फीसदी तक गिरावट रही है। 

 

दबाव में मिडकैप और स्मालकैप

कारोबार के दौरान बीएसई मिडकैप और स्मालकैप इंडेक्स में दबाव दिखा। बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 150 अंकों यानी करीब 1 फीसदी गिरावट रही। स्मालकैप इंडेक्स में 186 अंकों यानी 1.17 फीसदी की गिरावट रही है। 
वहीं, कारोबार के दौरान निफ्टी पर रियल्टी इंडेक्स में 2.75 फीसदी, पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.95 फीसदी, प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 0.56 फीसदी, निफ्टी बैंक में 0.44 फीसदी और फार्मा इंडेक्स में 0.55 फीसदी गिरावट रही है। मेटल को छोड़कर दूसरे इंडेक्स भी लाल निशान में चले गए। 

 

 

रुपया 69 प्रति डॉलर के करीब, सबसे निचला स्तर 
क्रूड की कीमतों में बढ़ोत्तरी से करंट अकाउंट डेफिसिट और महंगाई बढ़ने की आशंकाओं का असर रुपए पर पड़ रहा है। गुरूवार को रुपया 28 पैसे कमजोर होकर 68.89 प्रति डॉलर पर खुला। यह रुपए में अबतक की सबसे बड़ी गिरावट है।  एक्सपर्ट्स आशंका जता रहे हैं कि आज के कारोबार में रुपया 69 प्रति डॉलर का स्तर पार कर सकता है। इसके पहले बुधवार को रुपया अपने 19 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया था। कारोबार के दौरान रुपया 37 पैसे कमजोर होकर प्रति डॉलर 68.61 के स्तर पर बंद हुआ। यह 24 नवंबर, 2016 के बाद का सबसे निचला स्तर था। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन